Monday, Dec 06, 2021
-->
unknown-gas-leak-in-rkpuram-area-worsens-condition-of-35-people

आरकेपुरम इलाके में अज्ञात गैस रिसाव से 35 लोगों की हालत बिगड़ी

  • Updated on 11/25/2021

आरकेपुरम इलाके में अज्ञात गैस रिसाव से 35 लोगों की हालत बिगड़ी
नई दिल्ली:टीम डिजिटल:आरकेपुरम थाना क्षेत्र के एकता विहार में अज्ञात जहरीली गैस रिसाव से कालोनी में हडकंप मच गया। गैस की चपेट में आने वाले करीब 35 लोगों को सफदरजंग और चरक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। घटना की सूचना पर मौके पर दकमल और डीडीएमए की टीम पहुंची और कैट्स एंबुलेंस तथा प्राइवेट वाहनों की मदद से पीडि़तों को अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक अब तक साफ नहीं हो पाया है कि गैस कहां से लीक हुई और कौन सी गैस के प्रभाव के चलते लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी है। मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।
आरकेपुरम सेक्टर 6 के एकता विहार कालोनी में बीती रात करीब साढ़े नौ बजे अचानक से जहरीली गैस के रिसाव की बात से हडक़ंप मच गया। लोग अपने घरों से बाहर निकलकर सडक़ पर पहुंच गए। इस दौरान गैस का प्रभाव इतना अधिक था कि कई नौनिहाल कमरों में और उन्हे लेकर भाग रहे परिजनों के कंधों पर ही बेहोश हो गए। एकता विहार में रहने वाले सागर ने बताया कि गली में शोर मचने पर वह गेट खोलकर जैसे ही बाहर निकले उनकी आंखों में जलन और सांस लेने में परेशानी होने लगी। इस पर किसी तरह अपने डेढ़ माह के मासूम दक्ष के पास तक पहुंचे और पचास मीटर दूर मुख्य मार्ग तक पहुंचते पहुंचते ही उनकी हालत खराब हो गई जबकि मासूम बेहोश हो गया। बेहोशी की हालत में ही वह उसे आटो से सफदरजंग अस्पताल लेकर पहुंचे। ऐसा लगा कि आंखों में किसी ने लावा उड़ेल दिया
कालोनी में रहने वाली लक्ष्मी ने बताया कि रात में अचानक से आंखो में जलन महसूस होने लगी और थोड़ी ही देर में सांस लेने में परेशानी भी शुरू हो गई तभी सभी कालोनीवासी भागते और शोर मचाते नजर आए। उन्होने बताया कि ऐसा लग रहा था कि जैसे आंखों में किसी ने लावा उड़ेल दिया हो। उन्होने बताया कि 35 से अधिक लोगों को सफदरजंग और चरक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि 150 से ज्यादा लोग आस-पास के चिकित्सकों के पास अपना इलाज कराने के लिए पहुंचे थे। उन्हे अगले दिन भी दवा की जरूरत पड़ी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.