Thursday, Jun 17, 2021
-->
vaccination process in delhi accelerated more than 67,000 people given vaccine anjsnt

दिल्ली में Vaccination प्रक्रिया तेज, दी गई 67,000 से ज्यादा लोगों को टीके की खुराक

  • Updated on 5/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली इस वक्त कोरोना की दोहरी मार झेल रही है।ऐसे में रोजाना हो रहे दैनिक मामलों में वृद्धि से  जनता बेहाल है। ऐसे में  दिल्ली सरकार वैक्सीनेशन को तेज गति से आगे बढ़ा रही है। राष्ट्रीय राजधानी में एक दिन में 67,000 से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया गया। सरकार द्वारा बृहस्पतिवार को साझा किए गए आंकड़ों से इसकी जानकारी मिली।     

दिल्ली में तीन महीने के अंदर सभी को लगाई जा सकती है कोरोना वैक्सीन

इतने लोगों को दी गई दूसरी खुराक
आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार रात साढ़े नौ बजे तक 18-44 साल की उम्र समूह के 47,086 लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराक दी गयी। वहीं, 45-59 उम्र समूह में कुल 5230 लोगों को टीके की खुराक दी गयी। जबकि, 60 साल से ऊपर के 1629 लोगों को भी टीके दिए गए। दिल्ली में बुधवार को अग्रिम मोर्चे के 1571 र्किमयों और 591 स्वास्थ्यर्किमयों को पहली खुराक दी गयी। इसी अवधि में 11,200 लोगों को टीके की दूसरी खुराक दी गयी।     

कोरोना महासंकट के बीच दिल्ली में ऑक्सीजन की कालाबाजारी, 4 गिरफ्तार, 419 कन्संट्रेटर जब्त

सीएम केजरीवाल ने कहा था ये
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले सप्ताह कहा था कि अगले तीन महीने में सभी वयस्कों के टीकाकरण के लिए योजना तैयार की गयी है। उन्होंने कहा था कि दिल्ली में 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराकें नि:शुल्क दी जाएगी।     

वैक्सीन की आपूर्ति सही होने पर 3 महीने के अंदर कर सकते हैं लक्ष्य हासिल
सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह लक्ष्य हासिल करना संभव है, लेकिन अब केवल एक ही अड़चन रह गई है कि वैक्सीन की आपूर्ति ठीक हो जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीन लगवाने के लिए बड़ी संख्या में युवा आगे आ रहे हैं। दिल्ली में वैक्सीनेशन अभियान सफलतापूर्वक शुरू हो चुका है, लेकिन अभी और अधिक वैक्सीन आपूर्ति की जरूरत है।

दिल्ली में अच्छे से शुरू हुआ वैक्सीनेशन का काम- केजरीवाल
सीएम ने कहा कि अगर वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराई जाती है, तो हम 3 महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में प्राइवेट और सरकारी दोनों सेक्टर में वैक्सीनेशन का कार्य बहुत अच्छे से शुरू हो गया है। 

ऑक्सीजन आवंटन के हिसाब से क्रायोजेनिक टैंकर भी दे केंद्र सरकार- AAP

दिल्ली में 24 घंटे में 311 कोविड मरीजों की मौत
बता दें कि दिल्ली में कोरोना का कहर लगातार जारी है। 13 दिनों से लगातार कोरोना से 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। पिछले 24 घंटों में 311 कोरोना मरीजों की मौत हो गई और 20 हजार 960 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले मंगलवार को एक दिन में 338 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी और 19 हजार 953 नए मामले सामने आए थे।

comments

.
.
.
.
.