Tuesday, Dec 06, 2022
-->
violation-of-the-code-of-conduct-should-be-strictly-weapons-will-be-confiscated-vijay-dev

आचार संहिता उल्लंघन पर हो सख्ती, जब्त किए जाएंगे हथियार: विजय देव 

  • Updated on 11/9/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नगर निगम चुनाव की तैयारियों का आकलन और समीक्षा करने के लिए बुधवार को राज्य चुनाव आयोग कार्यालय में एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई। राज्य चुनाव आयुक्त विजय देव ने बैठक की अध्यक्षता की और इसमें दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार, पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ सहित कई पुलिस के अधिकारी व गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने भाग लिया। 
       चुनाव आयुक्त ने आयोग को कर्मियों को देने के लिए मुख्य सचिव का आभार जताया जिस पर मुख्य सचिव ने आश्वासन दिया कि भविष्य में आवश्यकतानुसार चुनाव के लिए सभी जरूरतों को भी  तुरंत पूरा किया जाएगा। चुनाव प्रक्रिया में शामिल सभी पहलुओं पर कानून-व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था सहित सुरक्षा कर्मियों, अर्धसैनिक बलों की तैनाती, संवेदनशील और कमजोर मतदान केंद्रों की पहचान, सुरक्षित और सुरक्षित भंडारण और ईवीएम आदि के परिवहन पर विस्तार से चर्चा की गई।
       पुलिस आयुक्त ने बताया कि पुलिस ने आगामी चुनावों के लिए पूर्ण सुरक्षा प्रदान करने के लिए विस्तृत योजना बनाई है और चुनाव प्रक्रिया के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को तैनात किया जाएगा। चुनाव आयुक्त ने जोर देकर कहा कि चुनाव प्रक्रिया में शामिल सभी एजेंसियों द्वारा यह सुनिश्चित किया जाए कि चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी हों। आदर्श आचार संहिता को सभी कानून लागू करने वाली एजेंसियों द्वारा सख्ती से लागू किया जाए। अवैध शराब, नकदी, हथियार जब्त किए जाएं और पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। चुनाव आयुक्त ने तैयारियों को लेकर संतोष व्यक्त किया।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.