Wednesday, Jan 26, 2022
-->
Voter awareness platform will be made in all government departments

सभी सरकारी विभागों में बनेंगे मतदाता जागरूकता मंच

  • Updated on 11/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मतदाताओं को मतदाता सूची में दर्ज करने व दर्ज नामों को संशोधित करने के लिए अब सभी सरकारी विभागों, गैरसरकारी संगठनों और संस्थानों, निगमों और अन्य संगठनों में जागरूकता मंच बनाए जाएंगे। 
      संबंधित कार्यालय के सभी कर्मचारी इस मंच में शामिल हो सकेंगे और प्रत्येक संगठन विभागों, कार्यालय के प्रमुख एक व्यक्ति को नोडल अधिकारी के रूप में कार्य करने के लिए नियुक्त करेंगे। पिछले चुनाव के अनुभव वाले अधिकारियों को इसके लिए वरीयता दी जाएगी। 
         दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. रणबीर सिंह ने आज मतदाता सूची के विशेष रिवीजन-2022 के मद्देनजर विभिन्न विभागों के प्रमुखों के साथ बैठक कर अपने कर्मचारियों, उनके परिवारों, ग्राहकों, उपभोक्ताओं के बीच मतदाता पंजीकरण और चुनावी सेवाओं के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए सहयोग की अपील की। 
         उन्होने कहा कि मंच संसाधनों के लिए नोडल अधिकारी डीईओ, डीएम या राज्य सीईओ के साथ काम करेगा। उन्होंने सभी सरकारी विभागों के प्रमुखों को मतदाता जागरूकता मंच बनाने का निर्देश दिया। 
       इन विभागों में डीटीसी, महिला एवं बाल विकास, एनडीएमसी, एसडीएमसी, ईडीएमसी, डीएमआरसी, दिल्ली जल बोर्ड, दिल्ली पुलिस और दिल्ली छावनी बोर्ड शामिल हैं। सीईओ के अनुसार इन मंचों की स्थापना से उनके कर्मचारी और उनके परिवार मतदाता सत्यापन और चुनावी सेवाओं के बारे में अधिक जागरूक होंगे।
 

comments

.
.
.
.
.