Sunday, Jun 26, 2022
-->
we-do-not-want-to-impose-lockdown-if-you-wear-a-mask-then-there-will-be-no-lockdown-kejriwal

हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते, अगर आप मास्क पहनेंगे, तो लॉकडाउन नहीं लगेगा: अरविंद केजरीवाल

  • Updated on 1/9/2022


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना से ठीक होने के बाद वापस आज अपना कामकाज संभाल लिया। उन्होने कहा कि हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते। अगर आप मास्क पहनेंगे, तो लॉकडाउन नहीं लगेगा। दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना बहुत तेजी से बढ़ रहा है। फिर भी घबराने, डरने की कोई जरूरत नहीं है। हमारी कोशिश कम से कम प्रतिबंध लगाने की है, ताकि लोगों की रोजी-रोटी और रोजगार चलते रहें। कल डीडीएमए की बैठक में मौजूदा स्थिति की समीक्षा की जाएगी। 
वैक्सीन नहीं लगी तो जरूर लगवा लें 
     अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कहा कि पिछली लहर की तुलना में इस बार मौत भी कम हो रही हैं और लोगों को अस्पताल भी कम जाना पड़ रहा है। कल दिल्ली में 20 हजार केस आए और 7 मौतें हुईं, जबकि करीब 1500 बेड भरे हुए हैं। वहीं, 7 मई 2021 को भी 20 हजार केस आए थे, तब 341 मौतें हुई थीं और 20 हजार बेड भरे हुए थे। मेरी सभी से अपील है कि जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाया है, वे जरूर वैक्सीन लगवा लें।
कोरोना से ठीक होकर अब मैं वापस आप सब की सेवा में हाजिर हूं
        उन्होने कहा कि मुझे भी कोरोना हो गया था और  लगभग 7-8 दिन तक होम आइसोलेशन में रहा। आप सब की दुआएं मिली इसके लिए बहुत-बहुत शुक्रिया। मुझे लगभग दो दिन बुखार रहा, उसके बाद मैं लगातार ठीक रहा है। लेकिन कोरोना प्रोटोकाल के हिसाब से मैं 7-8 दिन होम आसोलेशन में रहा। अब मैं वापस आप सब की सेवा में हाजिर हूं। 
आज 22 हजार केस आने की संभावना 
         सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बहुत ज्यादा तेजी से बढ़ रही है। उसको लेकर मैं हमेशा चिंतित था। हालांकि मैं होम आइसोलेशन में था, लेकिन फोन पर मैं लगातार अपने स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव समेत सभी अधिकारियों से संपर्क में था। जिस तरह से दिल्ली में कोरोना की गति बढ़ रही है और इसकी रोकथाम को लेकर जो इंतजाम किए जा रहे हैं, उस पर मैं लगातार नजर बनाए हुए था। पूरे देश में कोरोना बहुत तेजी से बढ़ रहा है और दिल्ली में बहुत तेजी से बढ़ रहा है। कल के हेल्थ बुलेटिन में लगभग 20 हजार नए केस आए थे। आज शाम को आने वाले हेल्थ बुलेटिन में लगभग 22 हजार नए केस आने की संभावना है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.