Sunday, Jun 13, 2021
-->
west bengal delhi police crime sobhnt

पश्चिमी दिल्ली में मुठभेड़ के बाद वांछित अपराधी गिरफ्तार

  • Updated on 3/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पश्चिमी दिल्ली (West Delhi) के बक्करवाल क्षेत्र में शनिवार तड़के पुलिस दल के साथ हुई मुठभेड़ के बाद हत्या के मामले में आरोपी एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी कमल गहलोत मुठभेड़ में घायल हो गया और उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।     

जेपी नड्डा के आवास पर बंगाल BJP कोर ग्रुप की बैठक, शाह समेत कई दिग्गज मौजूद

हथियार और कारतूस हुए बरामद 
पुलिस उपायुक्त संजीव कुमार यादव ने कहा, शनिवार को पुलिस के एक दल और वांछित अपराधी कमल गहलोत के बीच मुठभेड़ हुई और गोलियां चली जिसमें आरोपी घायल हो गया। यादव ने बताया कि आरोपी के पास से हथियार और कारतूस बरामद हुए। उन्होंने कहा कि हत्या के एक मामले में मोहन गार्डन पुलिस थाने को भी गहलोत की तलाश थी।  

 राजौरी गार्डन में 32 वर्षीय वयक्ति को मार डाला
इससे पहले पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन क्षेत्र में 32 वर्षीय एक व्यक्ति को कथित तौर पर उसके पड़ोसियों ने पीट- पीट कर मार डाला। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान रुपेश के तौर पर की गई है जो रघुबीर नगर का निवासी है। उन्होंने कहा कि घटना के संबंध में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, उन्हें सोमवार रात पौने बारह बजे के आसपास सूचना मिली कि रघुबीर नगर में झगड़ा हुआ।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पुलिस का एक दल घटनास्थल पर पहुंचा और पता चला कि घायलों को पहले ही जीजीएस अस्पताल ले जाया गया है। अधिकारी ने कहा कि घायलों में से एक रूपेश को अस्पताल पहुंचने पर मृत घोषित कर दिया गया। 

दिल्ली सरकार ने दिए ई-वाहनों के लिए 5 प्रतिशत पार्किंग रिजर्व करने के निर्देश

मृतक के भाई मुकेश ने कहा कि रात लगभग 11 बजे उनके पड़ोसी तरुण और उसकी पत्नी प्रियंका के बीच झगड़ा हुआ। इसके बाद तरुण के पिता रविंद्र, मां अनीता, भाई पुनीत और रिश्तेदार दीपा ने हस्तक्षेप किया जिससे कहासुनी और तेज हो गई। पुलिस ने कहा कि जब मुकेश और उसकी मां ने इस पर आपत्ति की तो आरोपियों ने उन्हें कथित तौर पर पीटा।       रूपेश, उसके पिता राजबहादुर और मामा राजबीर ने आरोपियों को रोकने की कोशिश की लेकिन दीपा, पुनीत और रविंद्र ने अपने दोस्तों को बुला लिया।

पुलिस ने बताया कि इसके बाद कथित तौर पर उन सभी ने मुकेश, रूपेश और उनके कुछ परिजनों को डंडों से पीटा।       पुलिस को सूचना मिलने तक आरोपी घटनास्थल से भाग चुके थे। मुकेश को सिर और दाहिने हाथ पर चोट आई थी।       पुलिस के अनुसार, उसके माता, पिता, मामा और एक रिश्तेदार भी घायल हुए। उन्होंने कहा कि राजौरी गार्डन पुलिस थाने में आरोपियों के विरुद्ध एक मामला दर्ज कराया गया है और रविंद्र, अनीता, तरुण, प्रियंका, दीपा और गौरव को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.