Tuesday, Aug 16, 2022
-->
work-on-karkardooma-first-transit-oriented-development-project-should-be-completed-before-time

कड़कडड़ूमा की पहली ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट परियोजना का काम समय से पहले हो पूरा: उपराज्यपाल  

  • Updated on 6/25/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने डीडीए और एनबीसीसी के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पूर्वी दिल्ली के कड़कडड़ूमा में दिल्ली की पहली ट्रांजिट ओरिएंटेड डेवलपमेंट परियोजना का कार्य निर्धारित समय से पहले पूरा करें। उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि संरचनात्मक बिल्डिग़ सुरक्षा पर कोई समझौता न हो, एवं आसपास के क्षेत्रों के साथ परियोजना का निर्बाध एकीकरण करने के लिए हर तरह के कदम उठाए जाएं। उपराज्यपाल ने कार्यों की स्थिति और प्रगति का जायजा लेने के लिए निर्माण स्थल का दौरा किया।
          यह महत्वकांक्षी परियोजना जो कि शहर के स्काइ लाईन को बदलने के साथ-साथ पूर्वी दिल्ली में अभूतपूर्व बदलाव लाएगी और इसका कामकाज कोरोना महामारी संबंधित लाकडाउन, प्रदूषण संबंधित निर्माण प्रतिबंधों, और नियामक मंजूरियों के कारण देरी से शुरू हुआ। यहां 25.47 हेक्टेयर में फैले इस परियोजना में जहां न्यून्तम 30 प्रतिशत हरित क्षेत्र होगा, इस कार्य सितम्बर 2021 में शुरू हुआ और इसके सितम्बर 2026 तक पूरा होने की उम्मीद है। परियोजना के आवासीय कम्पोनेन्ट में हाई राइज आवासीय अर्पाटमेंट और ईडब्ल्यूएस हाउसिंग शामिल हैं, जो कि सभी नागरिक सुविधाओं से परिपूर्ण होंगे और इनका कार्य क्रमश: 2024 तथा 2023 में पूरा कर लिया जाएगा। 
            इडब्लयूएस हाउसिंग टावर्स और 2-3 बैडरूम वाले अपार्टमेंट टावरों के लिए उत्खनन कार्य में हुई प्रगति की सराहना करते हुए उपराज्यपाल ने जोर देते हुए कहा कि इमारतों की संरचनात्मक सुरक्षा के लिए आवश्यक सभी उपाय जैसे पर्याप्त रूप से मजबूत रिटेनिंग वाल, पायलिंग, पिलिंथ और रैफ्ट नींव के निर्माण में कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए। उन्होने इस अवसर पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को जलापूर्ति, यातायात प्रबंधन, बिजली की उपलब्धता और परिवेश के साथ निर्बाध एकीकरण के संबंध में एक व्यापक संभावित योजना बनाकर इसको निर्माण के साथ-साथ लागू करने के आदेश भी दिए। दौरे के मौके पर उपस्थित लोगों में औरों के अलावा डीडीए और एनबीसीसी के शीर्ष अधिकारी शामिल थे। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.