Saturday, Jun 03, 2023
-->

दिल्ली की सर्दी में यहां उठा सकते हैं कम पैसों में खाने का मजा

  • Updated on 12/10/2016

Navodayatimesनई दिल्ली (टीम डिजिटल)। दिल्ली की सर्दी मशहूर है। तरह-तरह के आयोजन इस मौसम को खास बना देते हैं। इस बार भी दिसंबर महीने में कई जगह कार्निवाल और फूड फेस्टिवल का आयोजन हो रहा है। इसमें अनूठे व्यंजनों के साथ खरीददारी, मस्ती से भरपूर खेलों और गीत-संगीत का मजा ले सकते हैं।

1. क्रैकरजैक कार्निवाल : क्रैकरजैक फेस्टिवल का यह 10वां संस्करण है। यह देश का प्रमुख एक्सपो और कार्निवाल माना जाता है, जिसमें कई तरह के ऑफर भी हैं। यह पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर से मिलने का मौका होगा। कई वर्कशॉप में भी शामिल हो सकते हैं। साथ ही मजेदार व्यंजन तो होंगे ही।
कब : 11-12 दिसंबर
कहां : जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम
समय : सुबह 10.30 बजे से
खर्च : प्रति व्यक्ति 250 रुपए

2. ग्रेट ग्रैंड विंटर कार्निवाल : परिवार और दोस्तों के साथ यहां खानपान, खरीददारी और खेलों का मजा ले सकते हैं। राजस्थानी और मराठी व्यंजनों के आप शौकीन हैं, तो आपको इसमें जरूर जाना चाहिए। तरह-तरह के जूते-चप्पल और घर के सजावटी सामान खरीद सकते हैं। बच्चे यहां घुड़सवारी और ऊंट की सवारी का मजा ले सकते हैं।
कब : 24-25 दिसंबर
कहां : दिल्ली हाट, पीतमपुरा
समय : दोपहर 12.30 से 8 बजे तक
एंट्री : प्रति व्यक्ति 20 रुपए

3. नेशनल स्ट्रीट फूड फेस्टिवल : स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का यह 8वां संस्करण है। देश भर से आए 500 वेंडर यहां तरह-तरह के व्यंजन परोसेंगे। मौज-मस्ती और मनोरंजन से भरपूर यह आयोजन होता है। नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया और फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया का यह आयोजन है।
कब : 23 से 25 दिसंबर
कहां : जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम
समय : दोपहर 12 से रात 10 बजे तक
एंट्री : प्रति व्यक्ति 80 रुपए

4. गो बजिंगाज मोमो फेस्टिवल : फेस्टिवल का यह दूसरा संस्करण है। गोबजिंगा और दिल्ली फूड वॉक मिलकर यह आयोजन कर रहे हैं। इनकी कोशिश है कि एक ही प्लेटफॉर्म पर दिल्ली के सबसे अच्छे मोमो परोसे जाएं। चॉकलेट, वोदका, तंदूरी, अफगानी, अचारी के अलावा भी बहुत कुछ होगा। यहां खानपान के साथ मनोरंजन भी होगा।
कब : 17 दिसंबर
कहां : गार्डेन ऑफ 5 सेन्सेज
समय : दोपहर 12 बजे से
एंट्री : मुफ्त

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.