Friday, Jan 28, 2022
-->
relief-in-delhi-corona-case-decreased-recovery-improved-albsnt

दिल्ली में राहत! Corona केस में आई कमी तो रिकवरी में हुआ सुधार

  • Updated on 5/17/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राजधानी में कोरोना के कहर के बीच एक राहत भरी खबर से लोगों ने चेन की सांस ली है। दरअसल 5 अप्रैल के बाद पहली बार संक्रमित केस में भारी गिरावट दर्ज की गई है। दिल्ली सरकार के आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटे में 4,524 नए केस सामने आए है। दिल्ली सरकार के मुताबिक रिकवरी में भी वृद्धि हुई है। 

कोरोना का टीका लगाने के बाद इन चीजों से करना होगा परहेज

मालूम हो कि राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 8 भी फीसदी पहुंच गया है। बीते एक दिन की हीबातकरें तो 10,918 लोक रिकवर होकर अपने घर लौट चुके है। इस तरह केस के मुकाबले ज्यादा रिकवरी हुए है। हालांकि दिल्ली सरकार के समय पर लॉकडाउन लागू करने और टीकाकरण में तेजी के कारण आज कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आई है।  

कोरोना: लाखों लोगों की जान बचा रहा Indian Railways, पहुंचाई 9,440 मीट्रिक टन से अधिक ऑक्सीजन

मालूम हो कि इसके वाबजूद कोरोना के कारण मरने वालों पर नजर दौड़ाए तो 340 लोगों की मौत बीते 24 घंटे में हुई है। जो अभी-भी चिता का सबब बना हुआ है। कोरोना के कारण मौत मिलने का आंकड़े सरकार और आमजनों के लिये चुनौती बनी हुई है। दूसरी तरफ कुल एक्टिव केस 56,049 पहुंच गई है। अगर कुल केस की बात करें तो 14 लाख हो चुके है। लेकिन इसमें 13,20,496 लोग स्वस्थ हो चुके है। अब तक कुल मौत देखे तो 21,846 हो गया है। उधर दिल्ली में बीते महीने में कोरोना केस में तेजी आने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने 19 अप्रैल से लगातार लॉकडाउन लागू किये हुए है। जो 24मई सुबह तक लागू रहेगा।  

 

 

comments

.
.
.
.
.