Monday, Aug 02, 2021
-->

ओला और उबर की सेवाएं बाधित करने पर रोक

  • Updated on 4/18/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/ब्यूरो।  हाईकोर्ट ने दो टैक्सी चालक यूनियन को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ओला और उबर संचालित कैब सेवाओं को बाधित करने से आज रोक दिया। न्यायमूर्ति राजीव सहाय एंडला ने एक डिग्री पारित करके दोनों यूनियन और उनसे जुड़े किसी के भी ओला और उबर की कैब बाधित करने पर स्थायी रूप से रोक लगा दी। अदालत ने इसके साथ ही यूनियन और उनके सदस्यों या सहयोगियों को एप आधारित कैब में लगे मोबाइल उपकरण हटाने या उन्हें कब्जे में लेने से भी रोक दिया।

 सीआर पार्क में रोड ‘गायब’ ढूंढने वाले को 10 हजार ईनाम

अदालत ने इसके साथ ही उन्हें ओला और उबर के यहां स्थित कार्यालय के 500 मीटर के दायरे में किसी तरह का धरना देने, हंगामा करने या हिंसा करने से भी रोक दिया। अदालत ने यह आदेश ऐप आधारित दोनों कैब कंपनियों द्वारा यह कहने के बाद पारित किया कि विवाद के समाधान के लिए दो यूनियन, सर्वोदय ड्राइवर ऐसोसिएशन आफ दिल्ली (एसडीएडी) और राजधानी टूरिस्ट ड्राइवर्स यूनियन के साथ मध्यस्थता असफल हो गई है।

उबर का प्रतिनिधित्व वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव नायर कर रहे थे। उन्होंने दावा किया कि टैक्सी यूनियन द्वारा कल एक हड़ताल आहूत करने के बारे में एक पर्चा बांटा जा रहा है। एसडीएडी के वकील ने दलील दी कि यह पर्चा उसके सदस्यों या सहयोगियों द्वारा नहीं बांटा जा रहा है क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी में कई अन्य टैक्सी यूनियन भी हैं। 

कुछ संगठन करेंगे कुछ ने टाली हड़ताल
किराया बढ़ाए जाने की मांग को लेकर एप आधारित टैक्सियों और आटो वालों की मंगलवार को होने वाली प्रस्तावित हड़ताल टल गई है। हालांकि कुछ इक्का-दुक्का ऐसोसिएशन वाले अभी भी दावा कर रहे हैं कि मंगलवार को वो हड़ताल करेंगे और इस दौरान कुछ ऑटो व टैक्सी का परिचालन नहीं किया जाएगा। राजधानी परिवहन पंचायत के अध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने बताया कि उनकी जो ऑटो-टैक्सी की हड़ताल थी, वो मंगलवार को नहीं होगी।

ट्विटर पर #DU सर्च करने पर छात्रा के उड़े होश, दिखे पोर्न साइट्स के लिंक

उन्होंने बताया कि सरकार की उनसे बातचीत हुई है और सरकार का कहना है कि फिलहाल आचार संहिता लागू है इसलिए फिलहाल इस विषय में अभी कुछ नहीं किया जा सकता। सरकार की बात को समझते हुए पंचायत ने हड़ताल टालने का निर्णय किया है। उधर हड़ताल की घोषणा करने वाली चालकों की संस्था सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन ऑफ दिल्ली ने दावा किया है कि हड़ताल की जाएगी और इसमें आटो-टैक्सी के चालक शािमल होंगे।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.