Friday, May 14, 2021
-->

पीड़िता की मां को आरोपी ने मारी गोली

  • Updated on 12/24/2016

Navodayatimesनई दिल्ली, (ब्यूरो): साऊथ ईस्ट दिल्ली के जामिया नगर इलाके में 9वीं की छात्रा के साथ सामूहिक एमएमएस बनाकर ब्लैकमेल करने के आरोपी साजिद ने पीड़िता की मां को गोली मार दी। घटना के वक्त पीड़ित किशोरी भी मौजूद थी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अपने साथी की बाइक पर बैठकर मौके से फरार हो गया। पुलिस के अनुसार महिला की पीठ में गोली लगी है और उसे इलाज के लिए एम्स ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया है। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बनी हुई है। 


ज्ञात रहे कि जामिया नगर थाना पुलिस ने 15 साल की 9वीं की छात्रा के बयान पर 11 दिसम्बर को दुष्कर्म व पॉक्सो का मामला दर्ज किया था। हालांकि पीड़िता का कहना है कि उसने अपने साथियों के साथ कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया लेकिन  वह उन आरोपियों को नहीं पहचानती है। साजिद जाकिर नगर में बिल्डर का काम करता है। वह शादीशुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं। जुलाई महीने में पीड़िता की सहेली ने साजिद से उसकी मुलाकात करवाई थी। इसके बाद साजिद ने उसे बहलाकर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। इस दौरान उसका वीडियो भी बना लिया और ब्लैकमेल करने लगा।

7 साल से लटका नक्शा सीबीआई करेगी जांच

इसके बाद उसने अपने साथियों के साथ भी उसके साथ दुष्कर्म किया और किसी से बताने के नाम पर जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़िता के अनुसार साजिद वीडियो को सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर भी डालने की धमकी देता था। अक्टूबर में किशोरी को पता चला कि वह गर्भवती हो गई है। साजिद को जब पता चला कि किशोरी गर्भवती हो गई तो उसने उसकी मां से किशोरी का गर्भपात कराने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। किशोरी ने गर्भपात कराने से इंकार कर दिया।

जिसके बाद से साजिद अक्सर मां-बेटी को जान से मारने की धमकी देने लगा। थक हारकर पीड़िता अपनी मां के साथ जामिया नगर थाने पहुंची और मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने बयान के आधार पर दुष्कर्म मामला दर्जकर लिया। मामला दर्ज होने के बाद से साजिद किशोरी और उसकी मां पर केस वापस लेने का दबाव बना रहा था। शुक्रवार की सुबह करीब 9 बजे वह अपने साथी के साथ पीड़िता के घर पहुंच गया। घात लगाए साजिद ने किशोरी पर गोली चला  दी, लेकिन गोली उसकी मां की पीठ में लग गई। पीड़िता ने शोर मचाना शुरू कर दिया तो साजिद साथी के साथ बाइक पर फरार हो गया। घायल महिला से देर शाम महिला आयोग के अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मुलाकात की। स्वाति ने कहा कि पुलिस ने सुरक्षा दी होती तो ऐसी घटना नहीं होती।

दिल्ली में रहते हैं तो आप भी हैं नंबर वन, ये है राजधानी का नया रिकॉर्ड

                                                      ऐसा क्यों किया मेरे साथ...?

पीड़िता साजिद को ही गुनहगार मान रही थी। कुछ समय बाद पता चला कि उसकी जानकार दो लड़कियों ने उसको साजिद की जाल में फंसाने में मदद की। इस जानकारी के बाद छात्रा को आघात लगा और उसने फोन कर अपनी दोस्तों से यही सवाल किया कि आखिर ऐसे क्यों किया मेरे साथ, मैने तुम लोगों का क्या बिगाड़ा था। हालांकि पुलिस इन लड़कियों की साजिद के साथ संलिप्तता से इंकार कर रही है।

सीबीएसई के सर्कुलर से परेशान निजी स्कूल

इस संबंध में पुलिस का कहना है कि आरोपी साजिद की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है, जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दूसरी ओर पीड़िता इंसाफ के लिए भटकती रही, लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई। साजिद को गिरफ्तार नहीं किया। पीड़ित पक्ष ने मिलीभगत का आरोप लगाया है। आरोपी द्वारा लगातार दी जा रही धमकी से डरी पीड़िता की मां ने बुधवार को पुलिस से संपर्क कर अपने 6 बच्चों व पति की जान का खतरा बताया, लेकिन पुलिस ने गंभीरता नहीं दिखाई।   

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.