Monday, Jan 21, 2019

घर में क्रिसमस ट्री लाने से मां लक्ष्मी होंगी खुश, नकारात्मक ऊर्जा हो जाएगी नष्ट

  • Updated on 12/24/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कल यानि 25 दिसंबर को क्रिसमस डे के लिए खास माना जाता है। क्रिसमय डे का महत्व ईशाई धर्म के लिए प्रमुखता से माना गया है। इस दिन लोग अपने घर में क्रिसमस ट्री को लाते हैं। वैसे तो यह महज एक पर्व के रुप में देखा जाता है लेकिन इसके कई तरह के वास्तु निवारण के तौर पर भी देखा जाता है।  

कई विद्वानों का कहना है कि क्रिसमस के पेड़ को घर में लाने से वास्तु दोष का भी निवारण होता है। बताया जाता है कि घर से नकारात्मक उर्जा को नष्ट करने के लिए क्रिसमय ट्री बेहद ही लाभदायक और खास माना जाता है। कहा जाता है कि जिस घर में नकारात्मक उर्जा का पहरा है वहां क्रिसमस ट्री रखने से खास असर होता है। 

फूलों से पड़ता है किस्मत पर प्रभाव, जानें कौन-सा पुष्प रखें पास

इसके अलावा जानकारों का कहना है कि इससे घर परिवार में खुशियां बनी रहती हैं। बता दें कि इस बात का उल्लेख चीनी वास्तु शास्त्र में किया गया है। क्रिसमय ट्री को घर में रखने से आपके परिवार में हमेशा खुशियां बनी रहेंगी। इसके कुछ टिप्स भी हैं जो हम आपको बताते हैं। 

राशि अनुसार उपाय कर 2019 को बनाएं खुशहाल, मिलेगा बुरे वक्त से छुटकारा

बताया जाता है कि क्रिसमस ट्री में धन की देवी मां लक्ष्मी का वास माना गया है। जिससे इस पौधे को घम में रखने से धन- धान्य की कमी दूर हो जाती है। इससे आपके पास कभी भी आर्थिक संकट नहीं आता। इसके अलावा इसकी खास बात ये है कि ये पौधा कभी भी पेड़ नहीं बनता है। जिससे आपको अपने घर के अंदर रखने में कभी भी किसी भी तरह की दिक्कतें नहीं आएंगी। यह अपनी अधिकतम ऊंचाई के बाद वैसा ही बना रहता है।

पूजा के बाद इस वजह से किया जाता भगवान शिव के मंत्र का जाप

यह तो है धार्मिक मान्यता है लेकिन वास्तु विज्ञान के अनुसार यदि आपके घर में किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा मौजूद है तो यह पौधा उसे नष्ट करके घर में धन की वृद्धि करता है। इसके अलावा इसे रखने के लिए भी विषेश स्थान का प्रावधान बताया गया है। क्रिसमस ट्री को घर के दक्षिणी भाग में नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि घर के दक्षिणी भाग में लगा हुआ क्रिसमस ट्री फायदे के बदले काफी नुकसान पहुंचा सकता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.