Wednesday, Sep 18, 2019
friday tips to get rid of from financial problem

आर्थिक तंगी से अगर चाहते हैं खुद को बचाना, तो शुक्रवार के दिन इन उपायों को जरूर अपनाना

  • Updated on 8/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। धन आज के समय में इंसान के जीवित रहने का एक मूल मात्र हिस्सा बन चुका है। इंसान अपने सगे संबंधियों से दूर रह सकता है लेकिन धन से नहीं। यही कारण है कि लोग धन (Money) को ज्यादा प्राथमिकता देते हैं। लेकिन आर्थिक तंगी (Financial Problem) होने की वजह से अधिकतर लोग इससे परेशान रहते हैं जिसके लिए वे मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) और कूबेर देवता (Kuber) की पूजा करते हैं।

Hartalika Teej 2019: जानिए कब से मनायी जाएगी तीज और क्या होगा शुभ मुहूर्त

आपको बता दें कि, मां लक्ष्मी और कूबेर दोनों ही धन के देवी व देवता हैं। इनकी पूजा से सुख संपत्ति के साथ-साथ धन का भी लाभ होता है और आर्थिक समस्या से छुटकारा मिलता है। मगर अब लोग आर्थिक तंगी से बचने के लिए शुक्रवार को इस उपाय को अपना सकते है और धन हानि से बच सकते हैं।

Ganesha Chaturthi 2019: गणेश चतुर्थी के दिन इस शुभ मुहूर्त में पूजा करने से होगी सभी इच्छाएं पूरी

इन उपायों को अपनाए

  • धन संबंधी बाधाओं से बचने के लिए लोगों को दूध, चावल व चांदी का दान करना चाहिए।
  • शुक्रवार के दिन लाल कपड़े में रेशेदार नारियल को लपेटकर गंगा नदी में प्रवाहित करने से धन संपत्ति से संबंधित कष्ट दूर हो जाते हैं।
  • धन के अभाव में लोगों को इससे छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से मां लक्ष्मी और कूबेर देवता की पूजा करनी चाहिए।

Janmashtami 2019: ये है जन्माष्टमी की सही तारीख, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

  • बुधवार और शुक्रवार के दिन आर्थिक तंगी से बचने के लिए किन्नर को दान दें और उनसे एक सिक्का आर्शीवाद के तौर पर लें और उसे हमेशा अपने बैग में रखें, इससे धन संपत्ति में वृद्धि होगी और खुशहाली आएगी।
  • आर्थिक तंगी से बचने के लिए लोगों को राशिनुसार रत्न और माला को धारण करना चाहिए इससे स्वास्थ्य ठीक रहेगा और धन में लाभ होगा।
  • धन से संबंधित समस्याओं के लोगों को स्फटिक माला से ओम श्री महालक्ष्मयै नम: का जप करना चाहिए। लेकिन जरूरी बात मंत्रों को जाप 1 से 5 माला के बीच ही करना चाहिए जिससे आर्थिक सुधार होता है और धन की वर्षा होती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.