indian-festivals-list-of-august

बकरा ईद से लेकर कृष्ण जन्माष्टमी तक पड़ेंगे ये सभी त्यौहार, यहां देंखे List

  • Updated on 8/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। साल 2019 में अगस्त यानी की आंठवा महीना लग चुका है और इस महीने में त्यौहारों का भी आगमन हो गया है। जहां एक तरफ भाई बहन के प्यार की राखी आने वाली है वहीं दूसरी तरफ मुस्लिम धर्म का बकरा ईद भी इस बीच पड़ रहा है। सभी धर्मो में त्यौहारों को लेकर काफी अलग मान्यता है जिसको लोग धुमधाम से मनाते हैं।

सावन में देखना है शिव भक्तों की धूम तो इन जगहों का करें रुख, दूर-दूर से आते हैं श्रद्धालु

इससे पहले जुलाई के महीने में लोगों ने श्रावण मास में व्रत रखें थे और गुरू पूर्णिमा, चंद्र ग्रहण और देवशयानी एकादशी जैसे कई पर्वो को लोगों ने धुमधाम से मनाया था लेकिन इस बीच अगस्त में कई ऐसे त्यौहार आने वाले है जिसकी लोगों ने तैयारियां तो कर ली हैं मगर अभी भी उनकी तारीखो से अंजान हैं। अगस्त के महीने में इस बार कौन-से त्यौहार किस दिन पड़ने वाले हैं ये जानने के लिए खबर के अंदर पढ़ें।

#FriendshipDay2019: इतिहास के पन्नों में दर्ज है इनकी दोस्ती के किस्से

अगस्त के महीनें में त्यौहार

3 अगस्त 2019 - हरियाली तीज
5 अगस्त 2019 - नाग पंचमी
12 अगस्त 2019 - बकरा ईद/सावन सोमवार आखिरी व्रत
15 अगस्त 2019 - स्वतंत्रता दिवस/रक्षाबंधन का पर्व
19 अगस्त 2019 - मद्रास वीक
24 अगस्त 2019 - कृष्ण जन्माष्टमी

हरियाली तीज पर इस विधि से करें पूजा, ये है शुभ मुहूर्त

बता दें कि, अगस्त में पड़ने वाले सभी त्यौहारों की जानकारी इसलिए आज हमनें अपनी इस खबर में दी है ताकि लोग त्यौहारों से संबंधित सभी जानकारियों को आसानी से हासिल कर सकें। इसके अलावा इस खबर में दिए गए सभी पर्वों की तारीख एक दम सटीक है जिससे लोग अपने महत्वपूर्ण त्यौहारों और व्रत की तिथियों के हिसाब से सही दिन पर कर सकें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.