Saturday, Jan 28, 2023
-->
luck-will-shine-with-the-remedy-of-banyan-leaves-problems-in-job-and-business-will-go-away

बरगद के पत्ते के उपाय से चमक उठेगा भाग्य, नौकरी-व्यापार में आ रही परेशानी होगी दूर

  • Updated on 1/17/2023

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। हिंदू धर्म शास्त्रों में मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित किया गया है और इस दिन को मंगल ग्रह का प्रतिनिधित्व प्राप्त है। माना जाता है कि इस दिन कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय हैं, जिनको करने से मंगल ग्रह और हनुमान जी दोनों की ही कृपा प्राप्त होती है। बजरंगबली की कृपा से तो बिगड़ता हुआ काम भी बन जाता है। हिंदू धर्म शास्त्रों में ऐसे बहुत से पेड़-पौधों का जिक्र किया गया है, जिनसे व्यक्ति की किस्मत बदल सकती है। इन्हीं में से एक है बरगद का पेड़. बरगद के पेड़ को हिंदू धर्म में खास और पूजनीय माना जाता है। बरगद के पत्तों के कई उपाय हैं, जो आपको अनेक तरह की समस्या से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं।

यदि आपको नौकरी या व्यापार में लगातार घाटा हो रहा है और आप आर्थिक बोझ से दबते जा रहे हैं, तो ऐसे में मंगलवार या शनिवार के दिन वट वृक्ष पर हल्दी और केसर चढ़ाना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से व्यापार और नौकरी में तरक्की प्राप्त होती है। साथ ही आने वाली मुसीबतें भी टलती हैं।

यदि जीवन में लगातार परेशानियां और समस्याएं आ रही हैं तो ऐसे में हर शाम को बरगद के पेड़ के नीचे शुद्ध घी का दीपक जलाकर भगवान विष्णु का ध्यान करें। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से जल्द ही समस्याओं का समाधान होगा और प्रगति के नए रास्ते खुलेंगे।

यदि किसी व्यक्ति के घर परिवार में किसी प्रकार की हवा की बाधा है तो ऐसे में उस व्यक्ति को अमावस के दिन एक नारियल लाल कपड़े में लपेट कर पूरे घर में घुमाते हुए बरगद पर ले जाकर टांग देना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से नजर दोष और हवा की बाधा पूरी तरह से खत्म हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.