Wednesday, Sep 18, 2019
market decorated with various statues of kanha on janmashtami

जन्माष्टमी पर कान्हा की विभिन्न मूर्तियां से सजा बाजार, इतनी होगी कीमत

  • Updated on 8/23/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लक्ष्मी नगर (Lakshmi Nagar) मेन बाजार (Main Market) में इनदिनों कुछ अलग तरह की रौनक देखने को मिल रही है। कुछ दिनों पहले जहां इस बाजार में पतंग और राखियों से सजी हुई थी वहीं अब बाजार में कान्हा के विभिन्न रूपों की मूर्तियां (Statues) और झांकी के लिए तरह-तरह के खिलौने से बाजार सज चुके हैं।

जन्माष्टमी के पर्व पर थाईलैंड के फूलों से आज सजाया जाएगा iskcon मंदिर

छोटे खिलौनों को देखकर लोगों के चेहरे पर आती है मुस्कान

इस दौरान छोटे-छोटे खिलौनों को देखकर लोगों के मुख पर रौनक देखने को मिल रही है। ऐसे में खरीदारों की भी अब आधुनिक खिलौने पहली पसंद बन रही है। जिसमें मोबाइल, कैरम बोर्ड और बैडमिटन आदि भी मौजूद है। 10 से लेकर 500 रुपए तक खिलौने बाजार में है।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी: भादो के महीने में अगर बचना चाहते हैं बुरे अंजाम से तो भूलकर भी ना करें ये काम 

कान्हा के विभिन्न स्वरूपों में मिलती हैं मूर्तियां

वहीं छोटे नन्हे-मुन्ने कान्हा (Kanha) की मूर्तियां लोगों को लुभा रही हैं। कान्हा के चंचल रूप से लेकर विकाराल रूप भी मूर्तियों में देखने को मिल रहे हैं। कई लोग मटके से माखन चुराते हुए कान्हा की मुर्तियां पसंद कर रहे हैं तो कई लोग झूले पर बैठे कान्हा की मूर्ति खरीद रहे हैं।

#HappyJanmashtami: जानें इस बार कब होगा कृष्ण जन्मोत्सव, इस विधि से करें पूजा

75 रुपए से लेकर 15 हजार के कान्हा 

बाजार में 75 रुपए से लेकर 15 हजार तक के कान्हा मौजूद हैं। मार्वल, गन मेटल, कोलस्टोन और हाथ से बनी मीना कलाकरी का कान्हा लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं। दुकानदार त्रिलोकचंद सिंघला ने बताया कि इस बार बाजार में सबसे ज्यादा मीना कलाकारी की मूर्तियां लोग ज्यादा खरीद रहे हैं। सिंहगला ने बताया कि कान्हा के लिए पायल, बाल, मोरपंख, माला, बिन्दी, बांसुरी और झूले भी विभिन्न तरह की वेरायटी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.