monday-lord-shiva-fast-will-solve-your-every-problem

सोमवार के दिन शिव की भक्ति में लीन होकर करें ये पांच काम, मिलेंगे ये लाभ

  • Updated on 6/24/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सोमवार का दिन भगवान शिव (Lord Shiva) का दिन होता है ये दिन सबसे शुभ माना गया है क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि जो भी इस दिन भगवान शिव (Lord Shiva) की सच्चे मन से पूजा करते हैं उनको मन चाहा वरदान प्राप्त होता है। वैसे तो भगवान शिव सभी भगवानों में भोले माने जाते हैं जिसके लिए उन्हें भोलेनाथ (Bholenath) भी कहा जाता है। इनकी पूजा से मात्र सभी कष्ट दूर हो जाते हैं, यहां तक की जिनके जीवन में विवाह संबंधी (Marriage Problems) या फिर धन से जुड़ी कोई भी समस्या आ रही हो उसकी समस्या का निवारण (Solution) आज के इस दिन पर भगवान शिव की पूजा से हो सकता है।

शनिदेव के प्रकोप से अगर बचना चाहते हैं आप तो भूलकर भी न करें ये 5 काम

आखिर सोमवार के दिन ही क्यों रखते हैं भगवान शिव का व्रत 

सोमवार को सोम यानी चंद्र का दिन भी कहा जाता है। ज्योतषियों के मुताबिक ऐसा माना जाता है कि सोमवार का पहला अर्थ होता है चंद्रमा और दूसरा अर्थ है वह देव जिसे सोमदेव भी अपना देव मानते हैं यानी की देवों के देव महादेव। पौराणिक कथाओं के मुताबिक चंद्रदेव (Chandradev) इस दिन भगवान शिव की आराधना (Pray) करते थे, जिससे उन्हें निरोगी काया मिली। इस दिन भगवान शिव को प्रसन्न करने के साथ-साथ चंद्र देव (ChandraDev) को भी प्रसन्न कर सकते हैं। यही वजह है की आज के दिन भगवान शिव को विशेष तौर पर पूजा जाता है। 

शुक्रवार के दिन भूलकर भी ना करें ये काम नहीं तो घर में आर्थिक समस्या हो जाएगी उत्पन्न

इन पांच कामों से मिलेंगे लाभ

1) अगर किसी इंसान के दांपत्य जीवन या फिर वैवाहिक जीवन (Married Life) में समस्या आ रही हो तो वे सोमवार के दिन सुबह उठकर गौरी-शंकर रुद्राक्ष शिवजी के मंदिर में चढ़ाएं। ऐसा करने से वैवाहिक जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

2) सोमवार (Monday) के दिन सुबह जल्दी उठकर भगवान शिव (Lord Shiva) के दर्शन कर शिव चालीसा या शिवाष्टक का पाठ करें। ऐसा करने से भगवान शिव जल्दी प्रसन्न होते हैं और सारी समस्याएं अपने आप हल होती जाती हैं।

3) सुबह बेलपत्र (बिल्व) (Bailpatra) पर सफेद चंदन की बिंदी लगाकर मनोरथ बोलकर शिवलिंग (Shivling) पर अर्पित करें।

आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो शुक्रवार के दिन करें मां लक्ष्मी की पूजा, सारे कष्टों का होगा निवारण

4) सोमवार (Monday) के दिन शिव के किसी भी मंदिर में जाकर शिवलिंग तांबे के लोटे में दूध चढ़ाएं। यह दूध अपने व्यवसाय स्थल में पूर्ण श्रद्धा के साथ छिड़क दें और 'ॐ नम: शिवाय:' का जप करते रहें। इस प्रक्रिया के जरिए आपके व्यवसाय या कारोबार में वृद्धि होगी।

5) धन संबंधी समस्या (Money Problem) के लिए सोमवार को सुबह शिव मंदिर में जाकर रुद्राक्ष (Rudraksh) की माला से 'ॐ नमो धनदाय स्वाहा' का 11 बार जप करें। ऐसा करने से आपकी धन से जुड़ी सभी समस्या आसानी से हल हो जाएगी।

comments

.
.
.
.
.