sawan-somwar-second-fast-these-horoscope-will-get-benefits

सावन के दूसरे सोमवार में इन राशियों को मिलेगा लाभ और इन पर होगा बुरा असर

  • Updated on 7/29/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सावन (Sawan) के दूसरे सोमवार का व्रत आज यानी की 29 जुलाई को मनाया जा रहा है। यह सोमवार हर शिव भक्त के लिए बेहद खास है। बता दें कि, आज के दिन जो भी भक्त सच्चे मन से भगवान शिव (Lord shiva) की पूजा करता है या उनके व्रत रखता है उनके सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है।

इसके साथ ही इस दिन की गई पूजा और व्रत रखने से शिव की कृपादृष्टि (Grace) आप पर बनी रहेगी। सोमवार (Monday) के दिन पूजा का विशेष महत्व माना जाता है। इसके साथ ही आज सोमवार के दिन भगवान शिव का प्रदोष व्रत (Pradosh Vrat) भी मनाया जा रहा है। मान्यता है कि इस दिन की गई पूजा से भगवान शिव (Lord Shiv) इतना प्रसन्न होते हैं कि वे अपने भक्तों पर मनचाहा वरदान दे देतें है।

सावन शिवरात्रि पर इस शुभ मुहूर्त में करें पूजा, भोलेनाथ की रहेगी असीम कृपा

आज के दिन सावन के दूसरे सोमवार के व्रत के साथ, प्रदोष व्रत भी पड़ रहा है। मतलब की आज का दिन शिव भक्तों के लिए बेहद खास है। आइए जानते हैं कि सावन के दूसरे सोमवार (Second Monday Fast) में किन राशियों (Horoscope) को होगा लाभ और किन पर पड़ेगा बुरा असर।

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन भारी रहेगा। शेयर में निवेश करने से पहले किसी की सलाह जरूर लें। अपनी वाणि को मधुर रखें इससे आपको सामाजिक और आर्थिक रूप से फायेदा होगा।

मिथुन राशि 

इस राशि के लोगों को अपने दुश्मनों से बचना जरूरी है। साथ ही अगर आप किसी कोर्ट या कचहरी मामले से जुड़े हैं तो आज आपको फायेदा हो सकता है। इसके अलावा आज के दिन नौकरी में प्रमोशन के आसार बन रहे हैं।

उड़न परी हिमा दास को ट्विटर पर बधाई देकर फंसे सद्गुरु जग्गी वासुदेव, लोगों ने सुनाई खरी खोटी

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन खर्चिला रहेगा। इसके साथ ही आज आर्थिक रूप से तंगी के आसार बन रहे हैं। इसलिए आज के दिन लोग पैसा खर्च करने या निवेश करने से पहले जरा अच्छे से सोच लें।

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। आज के दिन धन लाभ का संयोग बन रहा है। कार्य में सफलता मिलेगी। और आज के दिन किया गया निवेश आर्थिक रूप से फलदायी होगा।

कन्या राशि

इस राशि के जातकों को आज कार्य में सफलता मिलेगी, व्यापार में बढ़ोतरी होगी। इसके साथ ही आपके द्वारा लिया गया निर्णय लाभकारी सिद्ध होगा।

हरियाली तीज पर इस विधि से करें पूजा, ये है शुभ मुहूर्त

तुला राशि

आज का दिन तुला राशि के लोगों के लिए बहुत खास है। आज स्वंय भगवान शिव की कृपा आप पर बनी रहेगी। धन में लाभ होगा, कार्य में सफलता मिलेगी, लोगों से मान-सम्मान हासिल होगा और पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगों का आज का दिन भारी रहेगा। अगर आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो उसे टाल दें। वाहन चलाने में सर्तकता बरतें। धन को व्यर्थ में खर्च ना करें और सोच-समझकर उसे सही जगह उपयोग करें।

धनु राशि 

आज के दिन आपके लिए शुभ हैं। इस राशि के लोगों को आज के दिन किसी जीवनसाथी या किसी खास व्यक्ति का सहयोग मिलेगा, रूके हुए काम आज आसानी से पूरे हो जाएंगे। साथ ही कार्य में उन्नती प्राप्त होगी।

आखिर गुरुवार के दिन क्यों किया जाता है पीले वस्त्रों को धारण, वजह जानें

मकर राशि

इस राशि के जातको पर आज दिन मेहरबान रहेगा। आज के दिन किसी शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं, धन में लाभ होगा, रूके हुए काम बनेंगे और शत्रुओं और विरोधियों पर आपकी जीत दर्ज होगी।

कुंभ राशि 

इस राशि के लोगों के सितारे कुछ खास चमकते नहीं दिख रहे हैं। आज के दिन लोगों को सुद्ध-बुद्ध से काम लेना होगा व साथ ही सोच विचार करने से पहले एक बार पुन: विचार करना सही होगा। 

मीन राशि

आज के दिन मीन राशि के लोगों पर संकट के बादल छा रहे हैं। आज वाद-विवाद से विशेष रूप से ध्यान रखना है, इससे आप आहत हो सकते हैं। साथ ही वाणि में मधुरता का प्रयोग करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.