these-are-the-meaning-of-your-dreams-which-is-related-to-your-future

अगर आपको भी दिखते हैं ऐसे सपने तो ये हो सकते हैं इनके संकेत

  • Updated on 8/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सपने (Dreams) जो इंसान को उसकी वास्तविकता (Actual) से रूबरू कराने में मदद करता है। अक्सर सपनों में लोगों को कुछ ना कुछ दिखाई देता है, जो उनके जीवन से जुड़ा हुआ होता है। वैसे तो सपने के कोई प्रकार नहीं है लेकिन हर सपने का कोई ना कोई अर्थ जरुर होता है जो उनके आज, कल और उनके भविष्य (Future) पर निर्भर करता है।

रक्षाबंधन 2019: जानें क्या होगा रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त और इससे जुड़ी खास बातें

इनमें से कुछ सपने ऐसे होते हैं जो आपके जीवन में खुशहाली ला सकते हैं, वहीं कुछ सपने आपको भविष्य में आने वाली बाधाओं से आगाह करने की कोशिश करते हैं। चलिए जानते हैं आखिर कौन-से सपने का क्या मतलब निकलता है।

बकरा ईद से लेकर कृष्ण जन्माष्टमी तक पड़ेंगे ये सभी त्यौहार, यहां देंखे List

सांप का दिखना

सपने में सांप (Snake) का देखा जाना शुभ और अशुभ दोनों होता है। अगर सपने में किसी को सांप दिखाई दे रहा है तो इसका अर्थ है कि या तो उसके ऊपर कोई मुसीबत आने वाली है या फिर वह अपने काम और जिम्मेदारियों को लेकर लापरवाह है, जिसके चलते आगे काम में बाधा आ सकती है।

Navodayatimes

सावन में देखना है शिव भक्तों की धूम तो इन जगहों का करें रुख, दूर-दूर से आते हैं श्रद्धालु

सपने में किसी की मृत्यु का दिखना 

सपने में अगर कोई इंसान किसी व्यक्ति की मृत्यु (Death) को देखता है तो उस इंसान के ऊपर आने वाला संकट टल जाता है और उसकी आयु भी बढ़ जाती है।

Navodayatimes

#FriendshipDay2019: इतिहास के पन्नों में दर्ज है इनकी दोस्ती के किस्से

सपने में सोना दिखना

ऐसा कहा जाता है कि अगर कोई इंसान सपने में सोने (Gold) से बनी चीजें जैसे सिक्के (Coins), आभूषण (jewelry) या फिर सोने के गहनों को देखता है तो आने वाले भविष्य में उसकी तबीयत खराब हो सकती है या तो वो इंसान ज्यादा बीमार पड़ सकता है और नहीं तो उसकी नौकरी पर भी खतरा मंडरा सकता है।

Navodayatimes

हरियाली तीज पर इस विधि से करें पूजा, ये है शुभ मुहूर्त

सपने में खुद को देखना 

सपने में खुद को देखना शुभ माना गया है। ऐसा कहा जाता है कि जो भी इंसान सपने में  खुद को या फिर किसी और को भगवान की पूजा-अर्चना करते देखता है भविष्य में उसके सारे काम बनते हैं साथ ही धन लाभ होता है और नौकरी से संबंधित अच्छे समाचार मिल सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.