Monday, Nov 18, 2019
tulsi marriage use of five leaves of tulsi will shine

तुलसी विवाह: तुलसी के पांच पत्तों के उपयोग से चमक जाएगी किस्मत

  • Updated on 11/8/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। तुलसी (Tulsi)  का पत्ता बहुत ही शुभ माना जाता है। हिंदु धर्म (Hindu religion) में इसकी पूजा होती है। कहा जाता है तुलसी भगवान विष्णु (God Vishnu) को बहुत प्रिय है। इसका पौधा आमतौर पर हर एक घर में मिल जाता है और हर शुभ काम में इसे शामिल किया जाता है।

लेकिन क्या आपको मालूम है कि तुलसी आपकी कई तरह की समस्याओं को दूर भगा सकती है। फिर चाहे पैसो की समस्या हो या बूरी शक्तियों की। हर तरह की तकलीफो से तुलसी के 5 पत्ते आपको निकाल सकते हैं। जाने कैसे 

नाकरात्मक शक्तियों को दूर करेंगे तुल्सी के 5 पत्ते

यदि आपको अपने घर में नकारात्मक शक्तियों का एहसास होता है तो सोने से पहले अपने तकिए के नीचे 5 पत्ते रख दें। इससे वहां से सभी बूरी शक्तिया भाग जाएगी। 

शास्त्रों के अनुसार इस दिन कटवाएं बाल, होगी अपार धन की प्राप्ति

यदि किसी कपल(couple) की बिल्कुल नही पट रही और रोज लड़ाई झगड़े हो रहे हैं तो तुलसी के 5 पत्ते हमेशा पास रखने से हर तरह का झगड़ा खत्म हो जाएगा। 

याद रहे आप जिस जगह भी तुलसी के पत्ते रख रहें हैं, उसे 24 घंटे में बदल दे और 21 दिन तक लगातार एसा करने पर उन्हें जल में प्रवाहित कर दें।

धार्मिक नगरी में पुष्कर मेला बना आकर्षण का केंद्र

आपकी सभी इच्छाओं को पूरा करेगी तुल्सी 

तुलसी के 5 पत्तों को एक लाल कागज में लपेटकर पूजा स्थल पर रख दें और इसकी पूजा करें। एसा करने से आपकी सभी इच्छाएं पूरी हो जाएँगी। एसा करने से किस्मत में भी 4 चांद लग जाते हैं। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.