Thursday, Nov 14, 2019
wednesday-puja-will-impress-lord-ganesha

बुधवार के दिन करें भगवान गणेश की पूजा, होगी सभी मनोकामनाएं पूर्ण

  • Updated on 6/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बुधवार का दिन यानि की भगवान गणेश (Lord Ganesha) का दिन होता हैं। रिद्ध-सिद्धी के दाता भगवान गणेश (Lord Ganesha) को बुद्धि के देवता के रूप में भी जानें जाते हैं। यहीं नहीं देवताओं में इनका स्थान सबसे ऊपर माना गया है इसलिए सभी भगवानो की आरती से पहले इनकी आरती की जाती है।

प्रथम पूज्य विघ्नहर्ता गणेश अपने हर भक्तों के संकटों का निवारण करते हैं और दुष्टों का नाश करते हैं। इनकी पूजा मात्र से हर कठिनाईया पल भर में दूर हो जाती हैं। इसके अलावा अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुद्ध ग्रह अशुभ स्थिती में हो तो बुधवार के दिन गणेश की पूजा से काफी लाभ मिलता है।

प्रयागराज में स्थित हनुमान जी के इस मंदिर से जुड़ा है एक ऐसा रहस्य जिससे आप भी हैं अनभिज्ञ

वैसे तो बुद्धि के देवता गणेश हैं लेकिन बुधवार (Wednesday) के स्वामी बुध ग्रह हैं जिन्हें बुद्धि का कारक भी माना जाता हैं। बुधवार के दिन श्री गणेश की पूजा आपके जीवन में सुख समृद्धि लाती है। साथ ही इस दिन श्री गणेश (Shree Ganesh) की पूजा से पहले उनको मोदक का भोग लगाना आवश्यक है इससे बुद्धि में विकास होता है और साथ ही सुख-सफलता बनी रहती है।

सोमवार के दिन शिव की भक्ति में लीन होकर करें ये पांच काम, मिलेंगे ये लाभ

पूजा की विधि

बुधवार के दिन सुबह उठकर सारे काम से निवृत्त होकर श्री गणेश की पूजा करें। इसके बाद भगवान को सिंदूर, चंदन, यज्ञोपवीत, दूर्वा, लड्डू या गुड़ से बनी मिठाई का भोग लगाएं। इसके बाद धुप और दीप जलाकर उनकी आरती करें। लेकिन एक विशेष बात पूजा करते समय श्रीगणेश के इस मंत्र का जाप जरूर करें ऐसा करने से आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होती है।

शनिदेव के प्रकोप से अगर बचना चाहते हैं आप तो भूलकर भी न करें ये 5 काम

पूजा के समय इस मंत्र का करें जाप

प्रातर्नमामि चतुराननवन्द्यमानमिच्छानुकूलमखिलं च वरं ददानम्। 
तं तुन्दिलं द्विरसनाधिपयज्ञसूत्रं पुत्रं विलासचतुरं शिवयो: शिवाय।। 
प्रातर्भजाम्यभयदं खलु भक्तशोकदावानलं गणविभुं वरकुञ्जरास्यम्। 
अज्ञानकाननविनाशनहव्यवाहमुत्साहवर्धनमहं सुतमीश्वरस्य।।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.