Thursday, Apr 09, 2020
odhisha-naveen-ptnaik-announce-rajyasabha-candidate-name

ओडिशा में बीजद के राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा

  • Updated on 3/9/2020

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक द्वारा सी.ए.ए. को समर्थन दिए जाने के बाद एक धर्मनिरपेक्ष नेता के तौर पर उनकी विश्वसनीयता पर सवाल उठने लगे हैं। इस मामले में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों ने प्रदेश भर में कई रैलियों का आयोजन किया और अपनी ङ्क्षचता जताने के लिए मुख्यमंत्री से मुलाकात की।

सूत्रों के अनुसार अल्पसंख्यक समुदाय को यह संदेश देने के लिए कि सी.ए.ए. को उनके समर्थन का गलत अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए, नवीन ने मुन्ना खान को राज्यसभा में भेजने का फैसला लिया है तथा शनिवार को उन्होंने 26 मार्च को प्रदेश से चार राज्यसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए बीजद उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इन सीटों के लिए नवीन ने बीजद अल्पसंख्यक सैल के अध्यक्ष मुन्ना खान के अलावा ओडिशा कंस्ट्रक्शन वर्कर्स वैल्फेयर बोर्ड के अध्यक्ष सुभाष सिंह, सुरजीत कुमार तथा पार्टी की महिला विंग की अध्यक्ष ममता के नाम घोषित किए हैं। ओडिशा से भरी जाने वाली राज्यसभा की 10 सीटों में से चार अगले महीने खाली हो रही हैं।

 विधानसभा में संख्या वर्ग को देखते हुए बीजद तीन सीटें आसानी से जीत जाएगी। हालांकि चौथी सीट जीतने के लिए पार्टी के पास बहुमत नहीं है लेकिन नवीन का कहना है कि वे चारों सीटें जीत लेंगे। ऐसी सम्भावना है कि कम विधायक होने के चलते कांग्रेस अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी जबकि भाजपा ने इस संबंध में अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की है।
-राहिल नोरा चोपड़ा

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.