aicte and internshala organise internship day 2019 for students

AICTE-इंटर्नशाला ने इंटर्नशिप डे का किया आयोजन, छात्रों के भविष्य में आएगा सुधार

  • Updated on 8/26/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत में छात्रों (Students) के रोजगार को परिदृश्य को बेहतर बनाने के लिए अखिल भारतीय तकनीकि शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) (AICTE) और इंटर्नशिप और ट्रेनिंग प्लेटफॉर्म इंटर्नशाला (Internshala) ने रविवार को संयुक्त रूप से एआईसीटीई मुख्यालय में इंटर्नशिप डे 2019 (Internship Day 2019) का आयोजन किया। इस दौरान अनेक एआईसीटीई मान्यता प्राप्त कॉलेजों को उनके छात्रों (Students) में इंटर्नशिप के बारे में जागरुकता बढ़ाने और उन्हें रोजगार योग्य बनाने के लिए किए गए अद्भुत प्रयासों के लिए सम्मानित भी किया गया।

अब बदलेगा रिपोर्टिंग का अंदाज, आवाज अकादमी में तैयार होंगे 10,000 मोबाइल जर्नलिस्ट नि:शुल्क

इस कार्यक्रम में एआईसीटीई अध्यक्ष डॉ. अनिल सहस्त्रबुद्धे (Dr. Anil Sahastrabuddhe) ने कहा कि शुरूआत में जब एआईसीटीई ने सभी तकनीकि छात्रों के लिए इंटर्नशिप करना अनिवार्य किया तब कई लोगों ने इस कदम की सराहना की कुछ ने कहा कि यह लागू कर पाना संभव नहीं होगा। हालांकि, हमारे अधिकारियों की मेहनत और लगन के साथ हम इस पहल को लागू कर पाए और भारत के एक तिहाई छात्रों तक पहुंचे।

ICAI CA Intermediate के नतीजे आज हो सकते हैं घोषित, यहां चेक करें रिजल्ट

छात्रों को इंटर्नशिप में सहायता के लिए एआईसीटीई ने इंटर्नशाला जैसे अनेक संगठनों के साथ एमओयू भी हस्ताक्षरित किए। उन्होंने कहा कि अब शिक्षा संस्थानों ने सक्रियता से छात्रों के लिए इंटर्नशिप अवसर लाने के प्रयास बढ़ा दिए हैं जिसके कारण इंटर्नशिप एक संस्कृति बन रही है और हमारे छात्र रोजगारों के लिए सक्षम बन रहे हैं।

इस अवसर पर इंटर्नशाला के सीईओ सर्वेश अग्रवाल ने इंटर्नशिप डे पर विजेता कॉलेजों को बधाई देते हुए कहा कि इंटर्नशिप डे छात्रों के बीच कौशल अंतर और बेरोजगारी जैसी बड़ी समस्याओं का समाधान करने के लिए की गई एआईसीटीई और इंटर्नशाला की संयुक्त पहल है। एआईसीटीई इंटर्नशाला और भारत के 2800 से अधिक कॉलेजों के ट्रेनिंग व प्लेसमेंट अधिकारियों के प्रयासों के कारण 2019 में अप्रैल से जुलाई के समय में 15 हजार से अधिक भारतीय छात्र समर इंटर्नशिप करने में सफल रहे।

NTA ने अपने नीट-यूजी व यूजीसी नेट समेत कई परीक्षाओं की जारी की तिथि, यहां देखें

इस अवसर पर 35 से अधिक कॉलेजों (College) को छात्रों को इंटर्नशिप पाने में सहायता और उन्हें करियर (Career) के लिए तैयार करने के लिए किए गए प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया। इसके साथ ही 3 संगठन टाइम्स इंटरनेट, ऑउट ऑफ द बॉक्स सोल्युशन्स और टुडेज कलाम फाउंडेशन को सर्वाधिक इंटर्नशिप अवसर प्रदान करने के लिए पुरस्कृत किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.