Saturday, Jul 20, 2019

AP NEET ने जारी की मेरिट लिस्ट, इस वेबसाइट से चेक करें सूची

  • Updated on 7/1/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मेडिकल (Medical) और डेंटल कोर्सेस (Dental Courses) में दाखिला (Admission) लेने वाले लोगों के लिए NEET की मेरिट लिस्ट (Merit List) जारी कर दी गई है। आपको बता दें कि, डॉ. एनटीआर यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेस (एनटीआरयूएचएस) (NTRUHS) विजयावाड़ा (Vijayavada) आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) ने इस लिस्ट को जारी किया है।

दिल्ली के अब सभी स्कूलों में शुरू होगा इंटरप्रेन्योरशिप माइंडसेट करिकुलम प्रोजेक्ट

इसके साथ ही जिन लोगों ने नीट की परीक्षा दी है वे लोग एनटीआरयूएचएस (NTRUHS) की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) ntruhs.ap.nic.in पर जाकर मेरिट लिस्ट (Merit List) चेक कर सकते है। बता दें कि, जिन अभ्यार्थियों (Candidates) ने एमबीबीएस (MBBS), बीडीएस (BDS), बीएमएस (BMS), बीएचएमएस (BHMS), बीएनवाईएस (BNYS) और बीयूएमस (BUMs) के लिए परीक्षा दी है उनका चयन नीट पर मिले अंकों के आधार पर किया जाएगा।

आज जारी होंगे LIC ADO के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

नीट (NEET) की परिक्षा क्वालिफाई (Qualify) करने के लिए उम्मीदवारों (Candidates) को 50 प्रतिशत, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 40 प्रतिशत और विकलांग लोगों के लिए 45 प्रतिशत की कट ऑफ लिस्ट तय की गई है।

ऐसे चेक करें अपनी मेरिट लिस्ट

  • मेरिट लिस्ट डॉउनलोड करने के लिए सबसे पहले NTRUHS की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर दिख रहे  AP NEET 2019 मेरिट लिस्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुल जाएगा। 
  • इसके बाद पेज में मांगी गई सभी जानकारियों को भरकर सबमिट कर दें।
  • सबमिट करने के बाद मेरिट लिस्ट आपके स्क्रीन पर आ जाएगी। इसको डॉउनलोड करें और भविष्य के लिए संभाल कर रख लें। 


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.