book fair has organized in delhi for book lovers

किताबों के शौकीन लोगों के लिए दिल्ली में हुआ बुक फेयर मेले का आयोजन

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। किताबों (Books) को पढ़ने का शौक रखने वाले लोगों के लिए बुधवार को दिल्ली के प्रगति मैदान (Pragati Maidan) में एक बुक फेयर (Book Fair) मेले का आयोजन किया गया। इसमें करीब 100 से अधिक पब्लिशर (Publishers) और कंपनियां (Company) अपने किताबों के साथ वहां पहुंची।

CSIR यूजीसी नेट परीक्षा के लिए 9 अक्तूबर तक करें आवेदन

4 दिनों तक चलेगा बुक फेयर

बता दें कि, 150 साल बाद इस बुक फेयर की थीम महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के ऊपर रखी गई है। इसके अलावा मेले में स्टेशनरी फेयर (Stationary Fair) का भी आयोजन किया गया है, जो 4 दिन यानी की 15 सितंबर 2019 तक रहेगा। इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन (आईटीपीओ) के कार्यकारी निदेशक राजेश अग्रवाल ने बुधवार को इस बुक फेयर का उद्दघाटन किया।

‘बड़ोजी प्रोजेक्ट’ गांवों के  छात्रों को जोड़ रहा: उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू

ज्यादा से ज्यादा लोगों को किताबों के लिए प्रेरित करना है इस मेले का उद्देश्य

साथ ही इस मेले की शोभा बढ़ाने के लिए एफआईपी के अध्यक्ष आरके मित्तल, आईटीपीओ के महाप्रबंधक आशुतोष वर्मा और सभी पब्लिशर ने शिरकत की। बता दें कि, दिल्ली (Delhi) में आयोजित इस बुक फेयर का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को पुस्तकों के लिए प्रेरित करना और साथ ही व्यापार को आगे बढ़ाना है।

पूर्व राष्ट्रपति ने किया सिसोदिया की किताब 'शिक्षा' का विमोचन, कही ये बात...

लोगों को आकर्षित करने कराए जाएंगे सांस्कृतिक गतिविधियां

इस मेले का आयोजन भव्य तरीके से किया गया है, साथ ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए बुक फेयर में सेमिनार, सांस्कृतिक कार्यक्रम और ऑन द स्पॉट पेटिंग प्रतियोगीता (On The Spot Painting) का भी पूरा इंतेजाम किया गया है। यह मेला 4 दिनों तक चलेगा इसके अलावा मेले में लोगों की सुविधा के लिए प्रवेश में कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.