du released eighth cutoff list

डीयू ने जारी की आठवी कटऑफ लिस्ट, सभी वर्गों के लिए दाखिले का सुनेहरा अवसर

  • Updated on 8/27/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) (डीयू) प्रशासन ने सोमवार रात को योग्यता आधारित स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आठवीं कटऑफ सूची (8th Cut off List) जारी कर दी। इस कटऑफ के आधार पर मंगलवार से दाखिले होंगे। आठवीं कटऑफ लिस्ट में जो राहत देने वाली बात छात्रों के लिए है वह यह है कि सभी वर्गों (Category) के लिए दाखिले का मौका अभी बरकार है। 

AICTE-इंटर्नशाला ने इंटर्नशिप डे का किया आयोजन, छात्रों के भविष्य में आएगा सुधार

प्रतिष्ठित पाठ्यक्रमों में भी सामान्य वर्ग के पास दाखिले का मौका

साथ ही डीयू (DU) के प्रसिद्ध कॉलेजों और प्रतिष्ठित पाठ्यक्रमों में भी सामान्य वर्ग के पास दाखिले का मौका है। डीयू के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) (Shree Ram College of Commerse) ने 98.625 प्रतिशत पर सामान्य वर्ग (General Category) के लिए बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र की कटऑफ जारी की है जो सबसे अधिक है।

अब बदलेगा रिपोर्टिंग का अंदाज, आवाज अकादमी में तैयार होंगे 10,000 मोबाइल जर्नलिस्ट नि:शुल्क

इन कॉलेजों में इतनी सीटें हैं खाली

आठवीं कटऑफ (8th Cut off List) सूची के मुताबिक 30 कॉलेजों में बीकॉम ऑनर्स की सीटें खाली हैं। वहीं बीए ऑनर्स (BA Hons) अर्थशास्त्र की 15 कॉलेजों में सीटें खाली हैं। इसी तरह बीए ऑनर्स अंग्रेजी की 22 कॉलेजों में और बीए ऑनर्स राजनीतिक विज्ञान 6 कॉलेजों में सीटें उपलब्धै हैं।

ICAI CA Intermediate के नतीजे आज हो सकते हैं घोषित, यहां चेक करें रिजल्ट

इससे पहले जारी हुई थी छठी कटऑफ लिस्ट

बता दें कि, इससे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) शैक्षणिक सत्र 2019-20 (Academic Session 2019-20) में आरक्षित वर्गों (Reserved Category) की खाली सीटों को भरने के लिए डीयू प्रशासन (DU Administration) द्वारा छठी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई थी। इस लिस्ट के आधार पर एससी (SC), एसटी (ST), ओबीसी (OBC), पीडब्ल्यूडी (PWD), ईडब्ल्यूएस (EWS), कश्मीरी माइग्रेंट (Kashmiri Migrants), सिख वर्ग (Sikh Category) के योग्य आवेदको ने दाखिला लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.