Thursday, Apr 09, 2020
due to coronavirus all board exam cancelled

कोरोना वायरस को लेकर सभी बोर्ड की परीक्षाएं रद्द

  • Updated on 3/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक देशभर में अब तक 169 मामले सामने आ चुके है, वहीं वायरस के कारण 32 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच कोरोना के खतरे को देखते हुए देश के 15 राज्यों में सभी स्कूल-कॉलेज (College) समेत शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। साथ हीं वोर्ड के होने वाली सभी परीक्षा को रद्द कर दिया गया हैं। 

KV की नई पहल, छात्रों के वार्षिक परीक्षा की रिजल्ट अब अभिभावक के वाट्सएप पर भेजे जाएंगे

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने भी कोरोना वायरस के चलते अपने सभी परीक्षाएं को रद्द करने का फैसला लिया हैं। इससे पहले बोर्ड ने परीक्षा कक्षों में हर छात्र के बीच 1 मीटर की दूरी का प्रावधान तय किया है।

जल्द ही एक शिफ्ट में चलेंगे 92 सरकारी स्कूल, जानें क्यों लिया गया ये फैसला

उत्तर प्रदेश में सभी परीक्षा रद्द
वहीं योगी सरकार ने अपने कैबिनेट की बैठक में राज्य के सभी स्कूल और कॉलेजों को 2 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश जारी किया हैं।  वहीं बोर्ड (Board Exam) की कॉपी जांचने का काम भी 2 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है।

स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में दाखिले के लिए EWS ड्रॉ 19 को, जानें कब मिलेगा जनरल वालों को मौका

आईआईटी दिल्ली और कानपुर 
कोरोना वायरस को लेकर आईआईटी (IIT) दिल्ली और कानपुर ने  अपनी परीक्षाएं 29 मार्च तक के लिए पोस्टपोन कर दिया है। इसके साथ ही अपने सभी छात्रों को हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया हैं। 

Coronavirus से दिल्ली में पहली मौत, IIT समेत बंद किए गए ये उच्च शैक्षणिक संस्थान

अगले 15 दिनों तक रहें सावधान
वहीं देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थय मंत्रालय (Health Ministry) ने प्रेस कांफेंस (Press Confrence) कर देश के सभी नागरिकों को अगले 15 दिनों तक सावधानी बरतने को कहा है। मंत्रालय के स्वास्थय विभाग ने प्रेसवार्ता में कहा है कि सभी नागरिक अगले 15 दिनों तक सामाजिक तौर पर दूरी बनाए रखने को कहा गया है।


 

 

comments

.
.
.
.
.