Wednesday, Oct 16, 2019
in 2021 people will have employment in the field of electronics

2021 तक इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में लाखों लोगों के पास होगा रोजगार

  • Updated on 9/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर (Electronic Sector) स्किल काउंसिल के सीईओ एनके महापत्रा (N.K Mahapatra) ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में रोजगार की काफी संभावनाएं है और 2021 तक इस क्षेत्र में लोगों के लिए लाखों नौकरी के रास्ते खुलेंगे। वह एक दिवसीय ईएसएससीआई उत्सव 2019 कार्यक्रम मेें लोगों को संबोधित कर रहे थे।

IIT समेत भारत के 3 संस्थानों को लंदन ने इस लिस्ट दी जगह, देते हैं सबसे ज्यादा नौकरी

तकनीकीयों के बारे में सीखना हो गया है महत्वपूर्ण

इस मौके पर एक विशेष जॉब पोर्टल लांच किया और मार्केट रिसर्च आधारित रिपोर्ट भी प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम का आयोजन इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर स्किल काउंसिल ऑफ इंडिया (Skill Council of India) द्वारा आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्जवलित कर की गई। कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए एनके महापत्रा ने कहा कि नई तकनीकों के बारे में सीखना इन दिनों एक महत्वपूर्ण कौशल बन गया है।

2020 में IIT दिल्ली कराएगा JEE Advance का एग्जाम, यहां पढ़ें जानकारी

कारोबार को डिजिटल रुप से सक्षम बनाने के चलते युवाओं को मिलेगा बेहतर अवसर

व्यवसायों को डिजिटल रुप से सक्षम किया जा रहा है और इससे युवाओं को पर्याप्त अवसर मिलेंगे। युवाओं को नई प्रौद्योगिकियों के अनुकूल होने और बाजार की जरुरतों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है, ताकि युवाओं को बेहतर प्रशिक्षण के साथ रोजागार के साधन मिल सके।

दर्जी और CM केजरीवाल के बेटे का IIT में होगा दाखिला, इस योजना ने किया सपना साकार

मुख्य अतिथि के रूप में कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव जूठिका पटंकर ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई दी और कहा कि वह प्राइवेट सेक्टर में और काम करेंगी। इस मौके पर इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के संयुक्त सचिव जयदीप के मिश्रा, इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर स्किल काउंसिल के चेयरमैन अजय चैधरी, सी-डॉट के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर विपिन त्यागी, डेकी के एमडी विनोद शर्मा सहित इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर से जुड़े कई लोग उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.