jamia-issued-their-second-cut-off-list-for-admission

पहली कटऑफ लिस्ट के बाद जामिया ने जारी की अपनी दूसरी कटऑफ लिस्ट

  • Updated on 8/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शायद ही आपने ऐसा देखा होगा कि दूसरी कटऑफ लिस्ट (Second Cutoff List) जारी की गई हो और वो पहली कटऑफ (First Cutoff) से ज्यादा फीसदी अंक की निकली गई हो। ऐसा ही कुछ मामला जामिया (Jamia) के बीएड प्रवेश परीक्षा (B.Ed Entrance Exam) की कटऑफ लिस्ट में देखने को मिला है। जामिया ने बीएड प्रवेश परीक्षा के पहली कटऑफ लिस्ट 24 जुलाई को जारी की थी।

CAT 2019: परीक्षा के पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू, इस वेबसाइट से करें रजिस्ट्रेशन

7 अगस्त को जारी हुई दूसरी कटऑफ लिस्ट

उसके बाद 7 अगस्त को दूसरी कटऑफ लिस्ट जारी की गई है जिसमें पहली कटऑफ में हिन्दी विषय के सामान्य वर्ग (General Category) के लिए 92.25 फीसदी अंक होने चाहिए थे। वहीं दूसरी कटऑफ लिस्ट में सामान्य वर्ग के लिए 98.75 फीसदी अंक तय किए गए हैं।

खाली सीटों को भरने के लिए डीयू ने जारी की अपनी छठी कटऑफ लिस्ट

ऐसे ही मुस्लिम माइनॉरिटी (Muslim Minority) के लिए पहली लिस्ट में 86.50 फीसदी अंक जारी की किए तो वहीं दूसरी लिस्ट में 92.00 फीसदी अंक तय किए गए हैं। वहीं, माइनॉरिटी ओबीसी (OBC)/ एसटी (ST) के लिए पहली लिस्ट में 84.00 फीसदी अंक जारी किए गए थे। वहीं दूसरी लिस्ट में 87.25 फीसदी अंक जारी किए गए हैं। 

पहली कटऑफ लिस्ट के मुकाबले दूसरे में की गयी है ज्यादा अंको की मांग

ऐसे में प्रवेश परीक्षा (Entrance Exam) देने वाले छात्रों (Students) का कहना है कि पहली कटऑफ आने के बाद हम दूसरे कटऑफ लिस्ट का इंतजार कर रहे थे लेकिन इस लिस्ट में पहले आई कटऑफ लिस्ट से ज्यादा फीसदी अंकों की मांग की गई है। यह देखकर छात्र काफी परेशान हैं। बता दें कि यह लिस्ट रात 10 बजे डाली गई थी। जिसके बाद छात्र वीरवार सुबह लिस्ट देखकर काफी परेशान हो गए।

सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली के स्कूलों में क्यों शुरू की गई हैप्पीनेस क्लास

यह कहते हैं एडमिशन कॉर्डिनेटर

इस बारे में पूछे जाने पर जामिया (Jamia) के एडमिशन कोर्डिनेटर (Admission Co-ordinator) प्रो. नियामतुल्लाह खान ने कहा कि उन्होंने मामले को संज्ञान में लिया है और कहा कि लिस्ट जारी करने में गलती हो गई है। यह एक मानवीय भूल है, जिसको जल्द ही सही कर दिया जाएगा। जिसके बाद नई कटऑफ लिस्ट को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.