Wednesday, Dec 11, 2019
today second list admission starts in delhi university

दिल्ली विश्वविद्यालय में आज से होंगे प्रोफेशनल कोर्सेज में दूसरी सूची के दाखिले

  • Updated on 8/13/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के प्रोफेशनल कोर्सेज (Professional Courses) (बीएमएसएस, बीबीई, व बीबीई) के दाखिले की प्रक्रिया लगातार पिछड़ती जा रही है। पहले निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 10 अगस्त को दूसरी सूची के दाखिले की शुरुआत होनी थी मगर अब 13 अगस्त से दूसरी सूची के दाखिले शुरू होंगे। दाखिला प्रक्रिया को सुचारू रुप से चलाने व सीटों की सही जानकारी प्राप्त हो सके, इसके लिए ही यह बदलाव किया गया है।

CBSE बोर्ड ने एग्जाम फीस के साथ-साथ स्थानांतरण शुल्क में भी किया इजाफा

संशोधित दाखिला (Admission) कार्यक्रम के अनुसार 14 अगस्त दोपहर 02 बजे तक दूसरी सूची (Second List) के अनुसार दाखिला लिया जा सकता है। उसके बाद 15 अगस्त दाखिला फीस जमा कराई जा सकती है। तीसरी सूची 16 अगस्त को जारी होगी। तीसरी सूची के अनुसार 17 व 18 अगस्त तक दाखिले होंगे। 20 अगस्त तक दाखिला फीस जमा कराई जा सकती है। इस सूची के बाद ही यदि इन कोर्सेज में सीटें खाली रहती हैं तो तीसरी सूची (Third List) का शेड्यूल 20 अगस्त को जारी किया जाएगा।

पर्यावरण के बेहतरी के लिए डीयु में छात्रों को प्रवेश से पहले लगाने होंगे पौधे

कहा जा रहा है कि रेगुलर कॉलेज (Regular College) की सीटों का विश्लेषण करने के लिए भी शेड्यूल में बदलाव किया गया है जिससे कि कॉलेजोंं से विद्यार्थी दाखिला रद ना करें। दाखिला रद होते रहने की सूरत में कॉलेजों की सीटें खाली होती रहेंगी। मालूम हो, डीयू में प्रोफेशनल कोर्सेज की लगभग 1400 सीटें है और यह कोर्सेज लगभग 20 कॉलेजों (College) में संचालित किए जाते है।

CBSE बोर्ड ने एग्जाम फीस में की भारी बढ़ोत्तरी, परीक्षा में बैठने के लिए देने होंगे इतने रुपये

जिसमें से बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडी (बीएमएस) की पढ़ाई 9 कॉलेजों में, बीबीई (बैचलर ऑफ बिजनेस इकोनॉमिक्स) की पढ़ाई 9 कॉलेजों व बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (फाइनेंनशियल इनवेस्टमेंट एनॉलिसिस) बीएएफआईए की पढ़ाई दो कॉलेजों में होती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.