Sunday, May 28, 2023
-->
''Kantara'' will be screened at the United Nations Hall of Geneva

'कांतारा' ने बड़ी उपलब्धि की हासिल, जिनेवा के यूनाइटेड नेशन्स हॉल में किया जाएगा फिल्म का प्रदर्शन

  • Updated on 3/16/2023

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  साउथ इंडियन सिनेमा के लिए ये यकीनन एक बहुत अच्छा समय है, जब पूरी दुनिया उन पर ध्यान दे रही है और इंटरनेशनल लेवल पर उनकी सरहाना हो रही है जिसके वो हकदार है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक तरफ जहां 'आरआरआर' को 'नाटू नाटू' के लिए ऑस्कर में मिली जीत का जश्न अभी खत्म भी नही हुआ था, कि वहीं दूसरी तरफ ऋषभ शेट्टी की कांतारा जो पहले से ही दुनिया भर में सुर्खियां बटोर चुकी है, को एक और इंटरनेशनल उपलब्धि हासिल हुई है। कंतारा, जिसने दुनिया भर में कई भाषाओं में एक सफल प्रदर्शन किया है। वहीं, अब ये 17 मार्च को जिनेवा में यूनाइटेड नेशन्स में हॉल नंबर 13 में पाथे बालेक्सर्ट में शोकेस होने वाली है।

 

इस सिलसिले में लेखक, निर्देशक और एक्टर ऋषभ शेट्टी पहले ही जिनेवा पहुंच चुके हैं और उन्होंने ओरल सबमिशन पूरा कर लिया हैं। सेंटर फॉर ग्लोब अफेयर्स एंड पब्लिक पॉलिसी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर जानकारी शेयर करते हुए लिखा- 'ऋषभ शेट्टी जिनेवा में UNHRC सेशन में एनवायरनमेंट, क्लाइमेट और कंजर्वेशन पर चर्चा को बढ़ावा देने में भारतीय सिनेमा की भूमिका के बारे में बात करेंगे। CGAPP के निदेशक अनिंद्य सेनगुप्ता ने सेशन के दौरान उनसे मुलाकात की क्योंकि #Kantara स्टार ने भारतीय कहानियों को ग्लोबल स्टेज पर पेश किया हैं।'

सेंटर फॉर ग्लोबल अफेयर्स एंड पब्लिक पुलिस के सोशल मीडिया हैंडल के अनुसार, ऋषभ शेट्टी जेनेरा में यूएनएचआरसी सेशन में एनवायरनमेंट, क्लाइमेट और कंजर्वेशन पर चर्चा को बढ़ावा देने में भारतीय सिनेमा की भूमिका के बारे में बात करेंगे, सीजीएपीपी के निदेशक अनिंद्य सेनगुप्ता ने सेशन के दौरान उनसे मुलाकात की। 

कांतारा का कन्नड़ वर्जन और हिंदी वर्जन 30 सितंबर और 14 अक्टूबर को रिलीज किया गया था। फिल्म का लेखन और निर्देशन ऋषभ शेट्टी ने किया हैं। होम्बले फिल्म्स के तहत विजय किरागंदूर और चालुवे गौड़ा द्वारा निर्मित इस फिल्म में ऋषभ शेट्टी, सप्तमी गौड़ा और किशोर कुमार जी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

comments

.
.
.
.
.