Wednesday, Oct 20, 2021
-->
15-years-of-lage-raho-munna-bhai-sosnnt

संजय दत्त की आइकोनिक फिल्म 'मुन्ना भाई' ने पूरे किए 15 साल

  • Updated on 9/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। संजय दत्त ने 90 के दशक में बॉलीवुड में क्रांति ला दी थी। अभिनेता ने जैकड अप लुक और लंबे बालों के साथ एक आदर्श बॉलीवुड अभिनेता के नज़रिये को बदल दिया था। इंडस्ट्री को आकार देने वाले इस अभिनेता ने उम्दा फिल्मों में अभिनय किया है और कई आइकोनिक कैरेक्टर्स को जीवंत किया है। ऐसा ही एक किरदार मुन्ना भाई है जिसने फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई के साथ 15 साल पूरे कर लिए है। 

मुन्ना भाई नामक प्रतिष्ठित करैक्टर ने उनके करियर प्रक्षेपवक्र को ही बदल दिया। संजय दत्त ने 2003 की फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में मुन्ना भाई की भूमिका निभाई थी, जिसमें उनकी परफॉर्मेंस से यह भूमिका कई लोगों के मन में अमर हो गई है और लोग आज भी मुन्ना भाई की जादू की झपी के कायल है। और, यही वजह है कि फ़िल्म का दूसरा भाग बनाया गया। लगे रहो मुन्ना भाई ने आज अपनी रिलीज के 15 साल पूरे कर लिए हैं, लेकिन तीसरे भाग की दहाड़ और इंतजार आज तक किया जाता है। 

मुन्ना भाई की भूमिका निभाना संजय दत्त द्वारा लिए गए सबसे अच्छे फैसलों में से एक था, हालांकि यह उनके महान पिता थे जिन्होंने उन्हें ऐसा करने के लिए कहा था। फिल्म सीरीज़ में दूसरी हिट बन गई और एक कॉमेडी अभिनेता के रूप में संजय की छवि को सीरीज़ की दूसरी किस्त में उनके शानदार प्रदर्शन के कारण सील कर दिया गया। संजय दत्त के पास 'तुलसीदास जूनियर', 'शमशेरा' और 'केजीएफ चैप्टर 2' जैसी कई बड़े प्रॉजेक्ट्स हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.