Wednesday, Dec 01, 2021
-->
2020-bollywood-superhit-songs-jsrwnt

साल 2020 में लोगों की जुबान पर चढ़़ें रहे ये बॉलीवुड गानें

  • Updated on 1/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। साल 2020 में कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते लोग घरों में रहे और घर में रहकर ही खुद को किसी न किसी चीज में व्यस्त रखा। घर में एंटरटेनमेंट का एक सबसे अच्छा जरिया म्यूजिक है। म्यूजिक सुनकर आप खुद को घंटो तक व्यस्त रख सकते हो। इस साल ऐसा ही हुआ। बहुत से ऐसे गाने हैं, जो यूट्यूब (YouTube) पर सबसे ज्यादा देखे गए और रिकॉर्ड बनाए। आइए सुनाते हैं आपको ऐसे ही कुछ गाने जिन्हें ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक देखा गया। 

बुर्ज खलीफा

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की फिल्म 'लक्ष्मी बम' (Laxmmi Bomb) का गाना 'बुर्ज खलीफा' (Burj Khalifa Song) ने इतनी धूम मचाई की ये गाना हर किसी की जुबान पर चढ़ गया था। यह गाना  शशि- डीजे खुशी ने कंपोज करने के साथ-साथ गाया भी है। गगन आहूजा ने इसके बोल लिखे हैं।

जो तुम ना हो
फिल्म ‘लव आजकल 2’ (love ajkal) का 'जो तुम ना हो' काफी पसंद किया गया। अरिजीत ने इस गाने के आवाज दी। प्रीतम ने कंपोज किया वहीं बोल इरशाद कामिल के हैं।

मेरे लिए तुम काफी हो

फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ का ये गाना आयुष्मान खुराना (ayushmann khurrana) ने गाया। इस गाने के बोल बहुत ही अच्छे हैं।

मलंग

दिशा पटानी (Disha Patani) और आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapoor) की फिल्म मलंग (Malang) का टाइटल ट्रैक लोगों ने बहुत पसंद किया। मलंग टाइटल ट्रैक बहुत मेलॉडी गाना है। इसके बोल कुनाल वर्मा और हर्ष लिम्बाचिया द्वारा लिखित है।

 गेंदा फूल

साल 2020 में इस गाने ने सबसे ज्यादा धूम मचाई। यूट्यूब पर इसे बहुत व्यूज मिले। जैकलीन फर्नांडिस और बादशाह का ये गाना इस साल सबसे ज्यादा व्यूज सॉन्ग की लिस्ट में पहले नंबर पर है।

गोवा वाले बीच

नेहा कक्कड़ (neha kakkar) के लिए साल 2020 बेस्ट रहा है। उनकी पर्सनल लाइफ और प्रोफशनल लाइफ दोनो ही अच्छी रही।इसी साल में नेहा ने रोहनप्रीत सिंह से शादी की। उनका गाना गोवा वाले बीच पर खूब पसंद किया गया। इस गाने को यूट्यूब पर  361 मिलियन व्यूज मिले। इसमें नेहा कक्कड़ ने आदित्य नारायण संग स्क्रीन शेयर की। गाने को टॉनी कक्कड़ ने गाया था।

इल्लीगल वेपन 2.0

ये गाना ऑरिजनली गैरी संधू का है। लेकिन इसे फिल्म स्ट्रीट डांसर 3डी में लिया गया। जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया।

तारों के शहर

नेहा कक्कड़ (neha kakkar) का एक और गाना तारो के शहर में बहुत सुना गया। इस रोमांटिक गाने को नेहा कक्कड़ और जुबीन नौटियाल ने गाया था। इसमें नेहा कक्कड़ के अपोजिट विक्की कौशल के भाई सनी कौशल को कास्ट किया गया था। यह वीडियो खूब देखा गया।

comments

.
.
.
.
.