Friday, Feb 03, 2023
-->
30 years of film Parinda Vidhu Vinod Chopra shares his experience

#30YearsOfParinda के अवसर पर विधु विनोद चोपड़ा ने बताई इसके सबसे खास होने की वजह

  • Updated on 11/4/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। तीन दशक बाद, फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) ने बताया कि कैसे एक तंग बजट में बनी यह फिल्म प्रतिष्ठित मल्टी-स्टारर के साथ प्रामाणिकता का उधार बन गयी है। फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा के लिए, यह कल की सी बात है जब उनकी फिल्म 'परिंदा' (Parinda) ने आज अपनी रिलीज के 30 साल (30 years) पूरे कर लिए है।

# 30YearsOfParinda का जश्न मनाते हुए 'विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स' और प्रमुख कलाकार अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, जैकी श्रॉफ फिल्म से जुड़ी वीडियो साझा करते हुए, प्रशंसकों के जहन में बीते दिनों की यादें ताजा कर रहे है।

कार्तिक आर्यन ने वीडियो शेयर कर चिंटू त्यागी को किया इंट्रोड्यूस, आज होगा ट्रेलर रिलीज

परिंदा के सफर पर अधिक रोशनी डालते हुए, विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म के बारे में एक रोमांचक अंतर्दृष्टि साझा की है। वे कहते है, 'मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह होगा कि हमने पूरी फिल्म 12 लाख के बजट में बनाई थी जो उस पैमाने की फिल्म के लिए बहुत कम राशि थी। लेकिन इसने फिल्म में अधिक प्रामाणिकता बनाने में मदद की, क्योंकि हम अपने बजट से आगे नहीं बढ़ सकते थे, लेकिन कहानी की अखंडता से भी समझौता नहीं कर सकते थे, इसलिए शूटिंग की लोकेशन और भीड़ का चिल्लाना - सब कुछ रियल था। इसने फिल्म को उस शहर के प्रति सच्चा रहने में मदद की जिसे हम चित्रित कर रहे थे। इसलिए हमारी कमजोरी ही हमारी ताकत बन गई।'

गुरु नानक जी की 550 वीं जयंती से पहले रिलीज हुआ कपिल शर्मा का New Song

कल्ट क्लासिक फिल्मों में से एक 'परिंदा' आज भी दर्शकों के लिए प्रासंगिक बनी हुई है। इस बारे में बात करते हुए विधु विनोद चोपड़ा कहते है, 'परिंदा दो भाइयों के बीच के रिश्ते पर बनी एक फिल्म है। फिल्म अभी तक पुरानी नहीं हुई है, इसका कारण यह है कि यह दो भाइयों और उन दोनों के बीच के प्यार के बारे में है और यह बंधन आज भी मान्य है। मैंने यह फिल्म अपने भाई वीर को समर्पित की है। हमारी तरह, हर भाइयों के बीच का प्यार समय से परे है और परिंदा भी एक ऐसी ही फिल्म है।'

T-20 वर्ल्डकप में इस कदर करीना ने बिखेरे जलवे, गिफ्ट में मिला तैमूर का Potrait

'विधु विनोद चोपड़ा फिल्म्स' द्वारा इन दिनों बॉलीवुड क्लासिक फ़िल्म ‘परिंदा’ के 30 साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा है। यह फिल्म विधु विनोद चोपड़ा द्वारा लिखित तथा निर्देशित थी और 3 नवंबर 1989 को रिलीज़ हुई थी। बॉलीवुड की इस क्राइम-ड्रामा में अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, नाना पाटेकर और माधुरी दीक्षित जैसे उम्दा कलाकारों की टोली एक साथ नजर आई थी। विधु विनोद चोपड़ा की आगामी फिल्म 'शिकारा' 2019 में रिलीज के लिए तैयार है।

comments

.
.
.
.
.