Tuesday, Oct 19, 2021
-->
85-gadgets-of-bollywood-actors-and-their-associates-sent-for-data-extraction-jsrwnt

NCB ने फॉरेंसिक को भेजे 85 गैजेट्स और 25 ड्रग सैंपल- कई बड़े सेलेब्स के फोन हैं शामिल

  • Updated on 12/15/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ड्रग्स मामले में नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) अपनी इनवेस्टीगेशन में कोई कमी नहीं छोड़ रही। सुशांत सिंह राजपूत (sushant singh rajput) की मौत को छह महीने हो चुके हैं। सीबीआई सुंशात केस को सुलझा नहीं पाई। लेकिन एनसीबी लगातार अपनी कार्रवाई में लगी हुई है। 

खबरों के अनुसार एनसीबी ने गुजरात फॉरेंसिक टीम को 85 गैजेट्स जांच के लिए भेजे हैं जिसमें दीपिका पादुकोण  (Deepika Padukone), सारा अली खान (sara ali khan) ,श्रद्धा कपूर (shraddha kapoor), अर्जुन रामपाल और रिया चक्रवर्ती का मोबाइल शामिल है। इनके अलावा आरोपी ड्रग्स पेडलर्स के गैजेट्स भी हैं। खास बात ये है कि निकाले गए डाटा में डिलीट की गईं वॉइस क्लिप्स, वीडियो क्लिप्स, चैट मेसेजेस और मोबाइल नंबर्स भी हैं। एनसीबी फॉरेंसिक लैब में मुंबई से जब्त किए जा रहे ड्रग्स के सैंपल्स भी जांच के लिए भेज रही है। 

गुजरात फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स ने इन गैजेट्स के डाटा को रिकवर करना शुरू कर दिया है इनमें लैपटॉप और पेन ड्राइव भी शामिल है।

 

सुशांत की मौत को पूरे हुए 6 महीने, शेखर सुमन ने उठाया यह बड़ा कदम

लंबी पूछताछ के बाद हुई थी भारती- हर्ष की गिरफ्तारी
बता दें कि कॉमेडियन भारती सिंह (Bharti Singh),के मुंबई स्थित घर पर एनसीबी ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एनसीबी ने भारती के घर से गांजा बरामद किया है। ये छापेमारी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मुम्बई जोनल यूनिट द्वारा की गई है। पहले भारती और उनके पति हर्ष से लंबी पूछताछ की गई। जिसके बाद मुंबई की एक अदालत ने भारती और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

कियारा आडवाणी की फिल्म 'इंदु की जवानी' इस तारीख को थिअटर्स में होगी रिलीज

अर्जुन रामपाल के घर भी पड़ चुकी है एनसीबी की रेड
एनसीबी ने इससे पहले अर्जुन रामपाल के घर पर भी छापेमारी की थी जिसके दौरान एक्टर के सभी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को NCB ने अपने कब्जे में ले लिया था। इस छापेमारी के दौरान मोबाइल, लैपटॉप और टैबलेट समेत 11 आइटम सीज किये गये। साथ ही कुछ कागजात भी एनसीबी ने अपने कब्जे में किए। एनसीबी ने इससे पहले फिल्म प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला (Firoz Nadiadwala) के घर छापेमारी की थी। इस छापेमारी के दौरान एनसीबी ने फिरोज नाडियाडवाला के घर से 10 ग्राम गांजा बरामद किया था। 

मधुर भंडारकर ने करण जौहर पर लगाया फिल्म का टाइटल चुराने का आरोप, पढ़ें Tweet

अब तक 25 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं
मालूम हो कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इससे पहले अभिनेता अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स के भाई अगिसियालोस डेमेट्रिएड्स को ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है। उसके पास से हशीष और एल्प्राजोलम की टेबलेट्स भी मिली थी। इस गिरफ्तारी के बाद से कई और बड़े नाम जांच के घेरे में आ गये हैं। ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा अब तक 25 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। जिस रफ्तार से एनसीबी की जांच चल रही है उससे लगता है जल्द कई ओर गिरफ्तारी हो सकती हैं।

पढ़ें बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.