Tuesday, Dec 06, 2022
-->
aamir-khan-and-amitabh-bachchan-movie-thugs-of-hindostan-movie-review

दमदार स्टारकास्ट के बावजूद निराश करती है 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान', पढ़ें Review

  • Updated on 11/8/2018

स्टारकास्ट:  अमिताभ बच्‍चन, आमिर खान, कटरीना कैफ, फातिमा सना शेख

डायरेक्टरः  विजय कृष्णा आचार्य

रेटिंग:  2.5 स्टार 

नई दिल्ली/ज्योति कुमारी। बॉलीवुड के दो बड़े दिग्गज अभिनेता आज बड़े पर्दे पर एक साथ नजर आए हैं। अमिताभ बच्चन और आमिर खान की मोस्टअवेटेड फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। यशराज बैनर तले बनी ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है। अमिताभ बच्‍चन और आमिर खान के अलावा कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख इस फ‍िल्‍म में लीड रोल में हैं। फिल्म को विजय कृष्णा आचार्य ने डायरेक्‍ट किया है। विजय इससे पहले 'टशन' और 'धूम-3' जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं। इस बार विजय भारी बजट में बनी 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' लेकर आए हैं। ये फिल्म फिलिप मीडोज टेलर के साल 1839 में मशहूर हुए नॉवेल 'कन्फेशन ऑफ ए ठग' पर आधारित है।

thugs of hindostan के लिए इमेज परिणाम

कहानी-

फिल्म में 1795 की कहानी को दिखाया गया है जब ईस्ट इंडिया कंपनी अपना कारोबार करने के लिए भारत आती है। लेकिन इस बहाने वे यहां के लोगों पर राज करने लगते हैं, कुछ लोगों को यह गुलामी मंजूर नहीं थी। जिसके बाद वे अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ते हैं। फ‍िल्‍म में आजाद (अमिताभ बच्‍चन) और मिर्जा साहब (रोनित रॉय)  ठगों के सरदार हैं। किसी वजह से मिर्जा साहब की मृत्यु हो जाती है और उनकी बेटी जफीरा (फातिमा सना शेख) को आजाद किसी तरह बचा लेता है। आजाद इन अंग्रेजों से अपने प्रदेश को बचाने के लिए हर कोशिश करता है जिससे अंग्रेज काफी परेशान होते हैं और वह फिरंगी मल्लाह (आमिर खान)  को लेकर आते हैं। फिरंगी शकल से हिन्दुस्तानी है लेकिन अंदर से पूरा अंग्रेज, वह पैसों के लिए कुछ भी कर सकता है। अब अंग्रेज कैसे फिरंगी की मदद से आजाद और उनके साथियों पर काबू करते हैं ये जानने के लिए आपको सिनेमाघरों का रुख करना होगा। 

thugs of hindostan review के लिए इमेज परिणाम

अदाकारी-

फिल्म में अमिताभ का एक नया अवतार देखने को मिल रहा है जो काफी काबिल-ए-तारीफ है। आमिर भी अपने अवतार में जच रहे हैं और दर्शकों को हंसाते नजर आ रहे हैं।  कैटरीना कैफ सुरैया के किरदार में हैं, उनका गाना सुरैया जान लेगी क्या... अब तक के उनके आइटम नंबर्स का सबसे शानदार गाना कहा जाएगा। इसके अलावा इंटरवल तक कैटरीना का कुछ खास रोल नहीं है। वहीं, फातिमा सना शेख को भी फिल्म में गिने चुने डायलॉग मिले हैं।

thugs of hindostan review के लिए इमेज परिणाम

फिल्म को बेवजह खींचा गया है। 3 घंटे की फिल्म आपको कहीं ना कहीं बोर कर देगी। रिलीज से पहले फिल्म का जितना भोकाल बनाया गया था उस हिसाब से फिल्म बिल्कुल भी समझ से परे है। फिल्म के विजुअलाइजेशन काफी अच्छे हैं लेकिन इतने बड़े स्टारकास्ट से सजी फिल्म आपको निराश कर देगी।  

thugs of hindostan के लिए इमेज परिणाम

गानें-

फिल्म के गानें अच्छे हैं। कैटरीना का आइटम सॉन्ग मजेदार है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.