Monday, Jun 27, 2022
-->
aamir khan birthday special reason of his divorce with wife kiran rao

B'day Spl: तो क्या अफेयर थी किरण राव से तलाक लेने की वजह? आमिर खान ने किया खुलासा

  • Updated on 3/14/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान आज अपना 57 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि आमिर ने अपने दशकों लंबे फिल्मी सफ़र में कई शानदार फ़िल्म और किरदारों के साथ प्रशंसकों का मनोरंजन किया है। 

चाहे वह गजनी हो, पीके हो या उन्हें बॉलीवुड का मंगल पांडे कहो, मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने कई किरदारों को जीवंत किया है। लगभग 58 से अधिक फिल्मों की फिल्मोग्राफी के साथ, अभिनेता ने एक रोमांटिक हीरो से एक परफेक्शनिस्ट का सफ़र तय किया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि 30 साल के लंबे करियर के साथ, आमिर ने खुद को एक अजेय और बॉलीवुड के सबसे प्रभावशाली हीरो में से एक के रूप में स्थापित किया है।

इसके अलावा आमिर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में बनें रहते हैं। कुछ ही समय पहले आमिर का अपनी दूसरी पत्नी किरण राव (kiran rao) से तलाक हुआ है। बता दें कि किरण अपने आप में बेहद टैलेंटेड हैं। किरण फिल्‍म प्रोड्यूसर (film producer), स्‍क्रीनराइटर (screen writer) और फिल्‍म निर्देशक (director) हैं। आमिर किरण से 7 साल बड़े हैं।

रॉयल परिवार से ताल्लुक

किरण रॉयल परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनका जन्म तेलंगाना में हुआ था। उनके दादाजी जे रामेश्‍वर रॉव तत्‍कालीन तेलंगाना राज्‍य के वानपर्थी रियासत के राजा थे। यही नहीं अभिनेत्री अदिति राव हैदरी उनकी कजिन हैं। 

टैलेंट के मामले में आमिर से भी आगे

किरण ने सोफिया कॉलेज ऑफ वूमेन से ग्रेजुएशन किया, उसके बाद एजेके मास कम्‍यूनिकेशन रिसर्च सेंटर से मास्‍टर्स की डिग्री हासिल की। टैलेंट के मामले में आमिर खान को टक्कर देती हैं किरण।

फिल्में

किरण ने सहाय‍क निर्देशक के तौर पर फिल्‍म 'लगान' से शुरुआत की थी जिसमें उन्‍होंने निर्देशक आशुतोष को असिस्‍ट किया था। इसके अलावा उन्‍होंने फिल्‍म 'धोबी घाट' को निर्देशित भी किया। प्रोड्यूसर के तौर पर उनकी फिल्‍में 'दंगल' (dangal) और 'सीक्रेट सुपरस्‍टार' (secret superstar) हैं। 

पानी फाउंडेशन चलाते है किरण और आमिर की पहली पत्नी

पानी फाउंडेशन महाराष्ट्र राज्य में सूखे की रोकथाम और जल प्रबंधन के क्षेत्रों में काम करता है। संगठन की स्थापना आमिर खान, किरण राव, रीना दत्ता और सत्यजित भटकल ने की है। पानी फाउंडेशन का उद्देश्य, राज्य भर के कई गांवों में जल की कमी न होने देना है।

आमिर ने हाल ही में किरण से तलाक पर कहा, ‘किरण जी और मैं एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। हम एक-दूसरे की रिस्पेक्ट करते हैं और एक-दूसरे को बहुत पसंद भी करते हैं। मैं जानता हूं कि लोग ये बात नहीं समझेंगे। बतौर पति-पत्नी हमारे रिलेशन में बदलाव आ गए हैं और हम शादी की पूरी रिस्पेक्ट करते हैं। हम एक-दूसरे का हाथ पकड़े आगे चलेंगे।हम साथ काम कर रहे हैं। हम एक ही बिल्डिंग में रहते हैं।

इस दौरान आमिर से ये भी पूछा गया कि जब कपल्स अलग होते हैं तो आम तौर पर किसी तीसरे की वजह से होते हैं। तो उन्होनें कहा, हां ऐसा होता है। लेकिन मेरे दोनों केस में ऐसा कभी नहीं हुआ। जब मैंने रीना जी से तलाक लिया तब मेरी लाइफ में कोई नहीं था और जब किरण जी से लिया तो आज भी कोई नहीं है।

comments

.
.
.
.
.