Friday, Jun 25, 2021
-->
aamir-khan-revealed-why-he-take-lion-share-in-movie-production

आमिर ने किया बड़ा खुलासा, आखिर क्यों नहीं लेते फिल्मों में काम करने की फीस

  • Updated on 8/2/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपने अलग तरह से काम करने के तरीको की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने लोंगो को समझाया है कि वह फिल्मों में काम करने की फीस नहीं बल्कि 80 प्रतिशत की हिस्सेदारी क्यों लेते हैं। आमिर ने फिल्म की कमाई से होने वाले प्रॉफिट को विस्तार में बताया है।

 

@_aamirkhan 5.Hint Senarist Konferansında 💥💕

A post shared by Aamir Khan (@aamirkhanteam) on Aug 1, 2018 at 4:07am PDT

 

उन्होंने कहा कि 'लोंगो को ऐसा लगता है फिल्म में सबसे ज्यादा प्रॉफिट मुझे होता है क्योंकि मैं 80 प्रतिशत की हिस्सेदारी लेता हूं। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है, मुझे सबसे आखिर में फिल्म की कमाई का फायदा मिलता है।

सुशांत के हाथ लगा एक बड़ा प्रोजेक्ट, एक साथ निभाएंगे 12 किरदार

उन्होंने आगे कहा, 'अगर कोई फिल्म 100 करोड़ के बजट में बनती है तो स्टार कास्ट, राइटर्स, टेक्नीशियंस के अलावा फिल्म से जुड़े हर एक शख्स को फीस फिल्म के उस 100 करोड़ रुपये में से मिल जाती है। जबकि मेरा पैसा मुझे शुरू में नहीं मिलता। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं उस फिल्म का प्रॉफिट पार्टनर हूं। यदि फिल्म के विज्ञापन में 25 करोड़ रुपये खर्च हुए तो सबसे पहले उस पैसे को रिकवर किया जाता है।'

 

 

Asalet 🕵💕

A post shared by Aamir Khan (@aamirkhanteam) on Jul 16, 2018 at 3:34am PDT

फिर इसके बाद उस फिल्म की 125 करोड़ रुपये की कमाई के अलावा ऊपर से जो कुछ भी कमाई होती है उसमें से तय किया हुआ 80 प्रतिशत हिस्सा मुझे दिया जाता है। यही वजह है कि फिल्म निर्माता मेरे साथ काम करने में घबराते नहीं हैं। उन्हें मेरी फीस भारी नहीं पड़ती है। लेकिन मेरे लिए ये वाकई में एक बड़ा रिस्क भी है, अगर फिल्म बॅाक्स आॅफिस पर नहीं चली तो सबसे पहले मेरा नुकसान होता है।

नेहा धूपिया ने किया अपनी शादी को लेकर खुलासा, लोगों ने दी गालियां

वहीं आमिर खान की फिल्मों की बात करें तो वे जल्द ही फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' में नजर आने वाले हैं। यशराज फिल्म्स अपनी आगामी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' के साथ इस साल की दिवाली यादगार बनाने के लिए तैयार है। इस फिल्म के साथ हिंदी सिनेमा की दो महान हस्तियां आमिर खान और अमिताभ बच्चन पहली बार एक साथ बड़े पर्दे पर नजर आएंगे। 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' आधुनिक दिनों में रिलीज होने वाली सबसे बड़ी फिल्म है और निर्माता इसे बड़े पैमाने की फिल्म बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है।

Navodayatimes

दर्शकों को काल्पनिक एक्शन एडवेंचर का शानदार अनुभव देने के लिए इसे माल्टा में फिल्माया गया है और भारतीय सिनेमा के इतिहास में यह अब तक का सबसे महंगा आउटडोर शूट करार हो सकता है। सूत्रों की मानें तो, 'विक्टर (विजय कृष्णा आचार्य) एक ऐसी दुनिया बनाना चाहते थे जहां कल्पना और वास्तविकता का मिलन होता है। इसके लिए एक प्राचीन, अनदेखा स्थान और एक सेटिंग की जरूरत थी जहां स्वाभाविक रूप से दो विशाल जहाजों को फिट कर सकते थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.