Saturday, Jan 22, 2022
-->
abhishek bachchan birthday special unknown facts jsrwnt

B'day Spl: अभिषेक बच्चन ने इस खास जगह पर किया था ऐश्वर्या को प्रपोज, तुरंत हो गईं थी राजी

  • Updated on 2/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन (abhishek bachchan) आज यानी 5 फरवरी को अपना 45 वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे। बेशक अभिषेक की फिल्में अपना जादू न चला पाईं हो लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि वे टेलेंट के मामले में अपने पिता अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) से कम हैं। अभिषेक में टैलेंट कूट-कूट के भरा है। आइए इस मौके पर हम आपको अभिषेक की कुछ खआस बातें बताते हैं, जिन्हें आप नहीं जानते होंगे- 

- अभिषेक बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से की थी यह फिल्म करीना कपूर की भी डेब्यू फिल्म थी। हैरानी की बात तो ये है कि यह है कि ये फिल्म फ्लॉप हो गई लेकिन फिर भी यह उस साल की 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

 

-  आप यह जानकर हैरान हो जाएंगे कि अभिषेक बच्चन के जन्म प्रमाणपत्र पर उनका नाम अभिषेक नहीं बल्कि 'बाबा बच्चन' है। 

- 2005 में ऐश्वर्या ने अभिषेक की फिल्म 'बंटी और बबली' में 'कजरारे' सॉन्ग पर डांस किया। ये गाना सुपरहिट रहा। यहां से दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई। इसके बाद दोनों ने 'उमराव जान', 'गुरू' और 'धूम 2' जैसी हिट फिल्में साथ में की। जब दोनों की दोस्ती की भनक सलमान खान को लगी तो उन्होंने इस बारे में अभिषेक बच्चन से बात की, लेकिन अभिषेक नहीं माने। उसके बाद अभिषेक ने उन्हें 'देख लेने' की धमकी दी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

- यह कम ही लोग जानते हैं कि अभिषेक बचपन डिसलेक्सिया बीमारी से पीड़ित थे। यह वहीं बीमारी है, जो आमिर खान की फिल्म 'तारे जमीन पर' में दिखाई गई थी। 

- एक और मजे की बात बताते हैं। प्रियंका चोपड़ा को दुनियाभर में पिगी चॉप्स (Piggy Chops) के निक नेम से भी जाना जाता है। यह नाम किसी उन्हें अभिषेक ने ही दिया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

- कम ही लोग जानते हैं और यकीन करेंगे कि अभिषेक अभिनेता के साथ एक प्लेबैक सिंगर भी हैं। उन्होंने ब्लफमास्टर में आवाज दी थी। यह फिल्म 2005 में रिलीज हुई थी।

- अमिताभ बच्चन की डॉन फिल्म का गाना जिस पर आज भी लोग पार्टी में डांस किया करते हैं 'खायके पान बनारस वाला' के डांस स्टेप अभिषेक से ही इजाद हुए थे। वे बचपन में खेल खेल में उसी तरह डांस किया करते थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

- एक इंटरव्यू में अभिषेक ने बताया था कि न्यूयॉर्क में वे जब फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तब अपने होटल रूम की बालकनी में खड़े होकर यही सोचते थे कि एक दिन घुटने पर बैठकर शादी के लिए यही प्रपोज करेंगे। कुछ साल बाद वे 'गुरू' फिल्म के प्रीमियर में ऐश्वर्या को उसी बालकनी में लेकर गए और शादी के लिए प्रपोज किया। ऐश्वर्या ने तुरंत मान गईं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

- साल 2020 में अभिषेक बच्चन की फिल्म 'लूडो' रिलीज हुई, जो लोगों को बहुत पसंद आई। इसके अलावा वो वेब सीरीज ब्रीद के दूसरे सीजन में भी नजर आए।

comments

.
.
.
.
.