Tuesday, Jan 25, 2022
-->
actor diljit dosanjh angry at farmers being called terrorists jsrwnt

किसानों को आतंकवादी कहे जाने पर गुस्साए दिलजीत दोसांझ, बोले-अन्न दाता को आतंकी न कहे

  • Updated on 12/8/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। किसान आंदोनल (farmers protest) को लेकर इस वक्त पूरे देश में माहौल गरमाया हुआ है। जैसे कई राजनीतिक पार्टियां इसका समर्थन कर रही हैं तो कई इसका विरोध वैसे ही बॉलीवुड भी दो हिस्सों में बट गया है। बॉलीवुड के कई सेलेब्स इस मुद्दे पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। 

कृषि बिल मामले में किसान संगठनों ने 8 दिसंबर यानि आज भारत बंद का ऐलान किया। किसानो का समर्थन कर रहे सिंगर दिलजीत दोसांझ (diljit dosanjh) ने एक बार फिर किसानों को लेकर ट्वीट किया है। 

दिलजीत ने ट्वीट कर लिखा-'अन्न दाता....भगवान के रूप में आए इन लोगों को आतंकी कहना बंद करो। भारत नाम की अंगूठी में पंजाब एक नग जैसा है। हम सभी अरदास करते हैं कि जल्दी से जल्दी मसला हल हो।'

किसानों के समर्थन में उतरी प्रियंका चोपड़ा, कहा- किसान हमारे देश के फूड सैनिक हैं...

किसान आंदोलन पर बोले दिलजीत दोसांझ- इसे हिंदू-सिख की लड़ाई ना बनाएं
हाल ही में कंगना रानौत (Kangana Ranaut) और दिलजीत दोसांझ (diljit dosanjh) के बीच जमकर बहस देखने को मिली थी। शुरुआत से ही किसान आंदोलन के हक में अपनी राय रख रहे दिलजीत लगातार ट्वीट कर रहे हैं। वहीं अब उन्होंने उन सभी लोगों पर निशाना साधा है जो इस आंदोलन में भी धर्म का एंगल निकाल रहे हैं।

पंजाबी सिंगर ने अपने ट्वीट में लिखा है कि कुछ लोग प्रदर्शन को हिंदू-सिख की लड़ाई बना रहे हैं। बात सिर्फ किसानों की हो रही है। धर्म की बात तो है ही नहीं। धर्म कभी भी लड़ाई की बात नहीं करता है। 

Farmers Protest: सनी देओल ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं अपनी पार्टी और किसानों के साथ खड़ा

कंगना ने ट्वीट कर कहा था ये
बता दें कि कंगना ने किसान आंदोलन में शामिल एक बुजुर्ग महिला को शाहीन बाग आंदोलन से प्रसिद्ध हुईं दादी बिल्किस बानो बताया था। उन्होंने रिट्वीट करते हुए दोनों बुजुर्ग महिलाओं की तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा कि यह शाहीन बाग वाली दादी हैं जो 100 रुपए में प्रदर्शन करने के लिए उपलब्ध हैं। लोगों के सवाल उठाने पर कंगना ने कथित तौर पर अपना ट्वीट हटा दिया।

कंगना के इस ट्वीट को देखकर पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ काफी नाराज हुए और उन्होंने कंगना के इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा-कंगना सुबूत के साथ ये सुन लो। बंदा इतना भी अंधा नहीं होना चाहिए। इतना ही नहीं दिलजीत ने एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें वो बुजुर्ग महिला कुछ कहती हुई दिखाई दे रही हैं।आपको बता दें कि कंगना के उस ट्वीट के बाद किसान आंदोलन में हिस्सा लेने वाली  महिला ने कहा कि मेरे नाम मोहिंदर कौर है और मैं 13 एकड़ जमीन की मालिक हैं। 

आंदोलन में शामिल किसानों के लिए दिलजीत दोसांझ ने दान किए 1 करोड़ रुपए, सरकार से की ये मांग

8 दिसम्बर को भारत बंद का ऐलान
दूसरी ओर सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए किसानों ने 8 दिसम्बर को भारत बंद का ऐलान कर दिया। गाजीपुर-गाजियाबाद सीमा पर किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत ने पत्रकारों से कहा कि आज सरकार के साथ फिर बातचीत होनी है। हमारी मांगें नहीं मानी तो हम आंदोलन और तेज करेंगे। वहीं सिंघु बार्डर पर पत्रकारों से बातचीत में ऑल इंडिया किसान सभा के महासचिव हन्नन मौला ने कहा कि हमारी एक ही मांग है कि तीनों कानूनों को सरकार वापस ले। अगर ऐसा नहीं करती तो आंदोलन तेज होगा और दिल्ली आने वाले हर रास्ते को बंद कर दिया जाएगा।  

comments

.
.
.
.
.