Sunday, Oct 02, 2022
-->
actor rajnikanth to be honoured with dadasaheb phalke award jsrwnt

सुपरस्टार रजनीकांत किए जाएंगे दादा साहेब फाल्‍के अवॉर्ड से सम्‍मानित, पीएम मोदी ने भी दी बधाई

  • Updated on 4/1/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) को 51वां दादा साहब फाल्के पुरस्कार (dada saheb falke award) से सम्मानित किया जाएगा। दादा साहब फाल्के को भारतीय सिनेमा का सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड माना जाता है। हाल ही में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस बात की घोषणा की है। वहीं इस खुशी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनेता रजनीकांत को सोशल मीडिया के जरिए बधाई दी।

प्रकाश जावड़ेकर ने दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड अनाउंस करते हुए कहा, 'मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि इस बार 51वां दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड भारतीय सिनेमा के इतिहास के सबसे बेहतरीन अभेनिता रजनीकांत को दिया जाएगा।


पीएम मोदी ने ऐसे दी बधाई 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभिनेता रजनीकांत को अपने ट्विटर हैंडल पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा- 'कई पीढ़ियों तक लोकप्रिय रहे, एक ऐसे शख्स जो कई तरह की भूमिकाएं निभा सकते हैं और लोकप्रिय हैं। वो शख्स रजनीकांत आपके लिए। यह बेहद खुशी की बात है कि 'थलाइवा' को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्हें बधाई।

70 साल के हैं रजनीकांत

70 साल की उम्र में भी रजनीकांत की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। बात चाहे उनकी साउथ की फिल्मों की करें या हिंदी सिनेमा की, देश भर में उनका जादू फैला हुआ है।रजनीकांत की फैंन फॉलोइंग किसी से भी छिपी नहीं है। साउथ में लोग उनकी एक झलक पाने के लिए पागल रहते हैं और रजनी खुद भी अपने चाहने वालों को काफी पसंद करते हैं।

इस फिल्म से की करियर की शुरुआत
बैंगलुरु ट्रांसपोर्ट सर्विस में बतौर बस कंडक्टर काम के दौरान ही उन्होंने ठाना कि वो अपने सपने को नई ऊचाईयां देंगे और उन्होंने कन्नड़ रंगमंच में भी काम शुरू किया। यहां पर अपने अभिनय को सुधारने के बाद उन्होंने साल 1973 में वो मद्रास फ़िल्म इंस्टीट्यूट का दामन थाम लिया। वो कहते है ना कि मेहनत रंग लाती है। अपनी कड़ी मेहनत के बाद  25 साल की उम्र में रजनीकांत सबसे पहला काम मिला। वो फिल्म थी   'अपूर्वा रागांगल' हालांकि इस फिल्म में रजनीकांत लीड रोल में नहीं थे। इस फिल्म में उन्होंने कमल हासन के साथ काम किया था।  इसके बाद  ही उन्होंने  1978 में रिलीज तमिल फिल्म 'भैरवी' में मुख्य भूमिका निभाई थी। आपको बता दें कि रजनीकांत अपनी एक्टिंग के साथ ही अपने डॉयलॉग्स के लिए भी काफी मशहूर हैं। बच्चा-बच्चा उनके हर एक डायलॉग का फैन है।

यहां पढ़े बॉलीवुड से जुड़ी बड़ी खबरें...

ब्लड कैंसर से जूझ रहीं अनुपम खेर की पत्नी और एक्ट्रेस किरण खेर

'आदिपुरुष' में इस एक्ट्रेस को किया गया प्रभास की 'सीता' के लिए फाइनल 

शुरू हुई आदिपुरुष की शूटिंग, प्रभास ने ट्वीट करके दी जानकारी 

रिलीज हुआ 'भेड़िया' का डरावना Teaser, कृति सेनन और वरुण धवन जोड़ी आएगी नजर 

शादीशुदा अक्षय ने Kriti Sanon के लिए किया कुछ खास, चारों तरफ हो रही चर्चा 

'हाउसफुल 4' के बाद अब Bachchan Pandey में साथ दिखेंगे अक्षय-कृति, जनवरी से शूटिंग होगी शुरु 

सुशांत को इंसाफ दिलाने के लिए आगे आया बॉलीवुड का यह स्टारकिड 

इस फिल्म के लिए 15 किलो वजन बढ़ा रही हैं कृति सेनन, होगी करियर की सबसे बड़ी फिल्म 

2021 में बड़े पर्दे पर सलमान के साथ धमाल मचाएगी 'हाउसफुल 4' की ये एक्ट्रेस

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.