Thursday, Jun 24, 2021
-->
actor-sanjay-dutt-recovers-from-lung-cancer-sosnnt

संजय दत्त ने आखिरकार जीत ली कैंसर से जंग, बच्चों के बर्थडे पर किया ऐलान

  • Updated on 10/21/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बॉलीवुड के बाबा संजय दत्त (sanjay dutt) को लेकर बीते दिनों खबर आई थी कि उनकी फेफड़ों का कैंसर एडवांस्ड स्टेज में पहुंच गया है और इसके इलाज के लिए वह अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। लेकिन अब जो खूर सामने आई है उसे सुनकर फैंस खुशी से पागल हो जाएंगे। 

बार-बार देखा जा रहा है कैंसर से जूझ रहे संजय दत्त का यह Latest Video, जानें क्या है खास

संजय दत्त ने आखिरकार जीत ली कैंसर से जंग
बताया जा रहा है कि अब संजय दत्त ने कैंसर के खिलाफ इस जंग में फतह हासिल कर ली है और अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। इस बात की जानकारी खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए दी है। उन्होंने आज एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने कैंसर से मुक्त होने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने सभी का शुक्रिया अदा भी किया जिन लोगों ने उनके इस मुश्किल घड़ी में उनका साथ दिया। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

My heart is filled with gratitude as I share this news with all of you today. Thank you 🙏🏻

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay) on Oct 21, 2020 at 2:17am PDT

वहीं कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर किसी एक यूजर ने संजय दत्त की हालिया तस्वीर शेयर की थी जिसमें वे बेहद कमजोर और दुबले नजर आ रहे थे। इस तस्वीर के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर हड़कंप मच गया था। फैंस उनकी इस हालत को देख काफी चिंतित नजर आए और उनकी इस फोटो पर कॉमेंट करते हुए उनके जल्दी ठीक होने की कामना भी की। बता दें कि यह तस्वीर किसी अस्पताल की थी जहां बाबा का इलाज चल रहे हैं। वहीं इस तस्वीर में उनके साथ एक महीला डॉक्टर भी मौजूद थीं। 

संजय दत्त की सेहत को लेकर परिवार ने किया बड़ा खुलासा, 2 महीने पहले पता चला था कैंसर का

क्या होता है स्टेज थ्री?
बता दें कि संजय जत्त का कैंसर तीसरे स्टेज पर पहुंच चुका है। विशेषज्ञों के अनुसार माने तो कैंसर की 3स्टेज वो स्थिति है जब कैंसर मरीज के शरीर में दूसरे अंगों भी अपनी चपेट में ले लेता है। यानी किसी एक भाग में जन्मा कैंसर बॉडी के दूसरे भाग तक फैलने लगता है। ये कैंसर की गंभीर स्थिति की शुरूआत होती है। अगर हम संजय दत्त के लंग कैंसर की बात करें तो इस मामले में ऐसा नहीं है।

लंग कैंसर की तीसरी स्टेज दूसरे कैंसर की स्टेज से अलग है। लंग कैंसर में तीसरी स्टेज में ये फेफड़ों तक ही सीमित रहता है यानी अभी बचाव और इलाज की पूरी संभावना बनी होती है। जबकि लंग कैंसर की चौथी स्टेज बेहद खतरनाक मानी जाती है। जो भी मरीज इस कंडीशन में होते हैं उनका बचना मुश्किल माना जाता है। लेकिन 3 स्टेज तक लंग कैंसर में बचाव का बड़ा स्कोप होता है और बचने की सम्भावनाएं भी बढ़ जाती है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.