Saturday, Jan 28, 2023
-->
actors-to-star-in-projects-based-on-book-adaptations

नेशनल बुक मंथ फ़ीचर: पुस्तक रूपांतरण पर आधारित प्रोजेक्ट्स में नज़र आने वाले अभिनेता

  • Updated on 10/20/2022
  • Author : Diksha Raghuwanshi

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। जब भी किसी किताब के फिल्मों में रीमेक होने की खबर आती है, तो हमेशा यह सवाल उठता है कि क्या अभिनेता उस भूमिका को जी सकते हैं जैसे कि किताबों में चरित्र लिखा जाता है। यहां कुछ अभिनेता हैं, जिन्होंने पहले ही अभिनेता के रूप में अपनी योग्यता साबित कर दी है, जो न केवल प्रसिद्ध पुस्तकों/उपन्यासों के आधार पर शीर्षक वाली फिल्में करने के लिए तैयार हैं, बल्कि फिल्म के बारे में अपने प्रशंसकों के बीच पहले से ही बहुत उत्सुकता पैदा कर चुके हैं। अक्टूबर को राष्ट्रीय पुस्तक माह के रूप में मनाया जाता है, इस महीने को चिह्नित करने और मनाने के लिए आइए उन अभिनेताओं को देखें जो पुस्तक अनुकूलन पर आधारित प्रोजेक्ट्स में दिखाई देंगे।

1. आदित्य रॉय कपूर:

ऐसा कोई व्यक्ति मिलना मुश्किल है जो आदित्य रॉय कपूर को बेहद डैशिंग न लगे। युवा धड़कन अभिनेता फिल्म द नाइट मैनेजर का हिस्सा है, जो ब्रिटिश टीवी सिरीज़ द नाइट मैनेजर पर आधारित है। आदित्य, जो अपनी फिल्म आशिकी 2 के बाद रातोंरात सनसनी बन गए, वह उस किरदार को निभाते नज़र आएंगे जो मूल रूप से टॉम हिडलटन द्वारा निभाया गया था। उन्हें आखिरी बार एक्शन थ्रिलर राष्ट्र कवच ओम में टाइटल रोल में।देखा गया था।

2. ईशान खट्टर, मृणाल ठाकुर और प्रियांशु पेन्युली:

यह तिकड़ी पिप्पा फिल्म में दिखाई देगी, जो द बर्निंग  चफ्फीज़ की किताब पर आधारित है, जो 45वें कैवेलरी टैंक स्क्वाड्रन के ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता के बारे में है, जो 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान पूर्वी मोर्चे पर अपने भाई-बहन के साथ लड़े थे। इस फिल्म में ईशान खट्टर, मृणाल ठाकुर और प्रियांशु पैन्यूली भाई बहन के किरदार में नज़र आयेंगे।

3. करीना कपूर खान:

कपूर गर्ल जापानी उपन्यास, द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स पर आधारित द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स में नजर आएंगी। करीना के काम के बारे में ऐसा कुछ भी नहीं है जिसके बारे में लोग पहले से नहीं जानते हैं। बेबो, जिन्हें आखिरी बार लाल सिंह चड्ढा में देखा गया था, ने विभिन्न फिल्म शैलियों में रोमांटिक कॉमेडी से लेकर क्राइम ड्रामा तक कई तरह के किरदार निभाए हैं।

4. प्रियंका चोपड़ा जोनास:

एक अभिनेता, निर्माता और लेखक होने से लेकर पी सी ने यह सब किया है। वर्तमान में अपनी बेटी मालती मैरी चोपड़ा जोनास के साथ समय बिताने के लिए अपने मातृत्व अवकाश का आनंद ले रहे हैं, वह जल्द ही शिल्पी सोमाया गौड़ा के उपन्यास सीक्रेट डॉटर पर आधारित एक अनटाइटल्ड हॉलीवुड फिल्म पर काम कर रही हैं, जो कन्या भ्रूण हत्या पर आधारित है।

5. अली फज़ल:

हॉलीवुड फिल्मों में पहले से ही एक आम चेहरा, अली अमर भूषण की किताब एस्केप टू नो वेयर पर आधारित फिल्म खुफिया का हिस्सा हैं। इस फिल्म  की कमान विशाल भारद्वाज के हाथों में है। फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है। अली के साथ साथ इस फिल्म तबु और वामिका गब्बी अहम किरदार में नज़र आयेंगे। अली फज़ल ने अपनी पत्नी ऋचा चड्ढा के साथ अपना प्रोडक्शन हाउस- पुशिंग बटन स्टूडियो लॉन्च किया है। गर्ल्स विल बी गर्ल्स उनका पहला प्रोजेक्ट होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.