Sunday, Oct 17, 2021
-->
actress sana khan announced to leave film industry jsrwnt

एक्ट्रेस सना खान ने छोड़ा बॉलीवुड, कहा- मैं अल्लाह के हुक्म पर चलूंगी

  • Updated on 10/9/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिग बॉस फेम (bigg boss fame) ऐक्ट्रेस सना खान (sana khan) एक बार फिर चर्चा में आ गईं हैं। सना ने हाल ही में सोशल मीडिया पर बॉलीवुड छोड़ने का ऐलान करते हुए उसका कारण अपना मजहब बताया। वैसे आपको बता दें सना से पहले ऐसा ही कुछ एक्ट्रेस जायरा वसीम (Zaira Wasim) भी कर चुकीं हैं।

सना ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा मैसेज लिखा-  मैं अपने पैदा करने वाले के हुक्म पर फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ रही हूं। मुझे यहां अपने चाहने वालो से शोहरत, इज्जत और दौलत सब कुछ मिला जिसके लिए मैं अहसानमंद हूं। मैं अरसे से दो सवालों का जवाब ढूंढ रही हूं। पहला ये कि क्या इंसान को यह नहीं सोचना चाहिए कि उसे किसी भी वक्त मौत आ सकती है और दूसरा ये कि मरने के बाद उसका क्या बनने वाला है?

इन सवालों का जवाब खुद ही लिखते हुए उन्होंने बताया कि जब मैंने अपने मजहब में तलाश किया तो मुझे अहसास हुआ कि ये जिंदगी असल में मरने के बाद की जिंदगी को अच्छा बनाने के लिए है और वो इसी शर्त पर बेहतर होगी, जब मैं अल्लाह के हुक्म पर चलूंगी ये तभी होगा जब मैं दौलत-शोहरत को अपना मकसद ना बनाऊं।

ऐसा रहा सना का करियर

सना खान बिग बॉस 6 में धमाल मचा चुकी हैं। इसके अलावा भी वे कई रियलिटी शो और वेब सीरीज में नजर आ चुकीं हैं। सना मुंबई के धारावी में पैदा हुई वहीं उनके पिता केरल के रहने वाले हैं। सना ने टॉइलेट-एक प्रेम कथा (toilet- ek prem katha), हल्ला बोल (halla bol), जय हो (jai ho), वजह तुम हो (vagah tum ho) जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम किया है।

एक्ट्रेस जायरा वसीम भी उठा चुकीं हैं ऐसा ही कदम

फिल्म दंगल (Dangal) से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली जायरा वसीम (Zaira Wasim) ने भी बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था। इस बात का ऐलान जायरा ने अपने सोशल मीडिया पर 6 पेज की पोस्ट लिखकर किया था। उन्होंने इस फैसले के पीछे अपने ईमान को वजह बताया है। उनका मानना था कि बॉलीवुड में फिट होते-होते वो अपने ईमान से दूर होते जा रही थीं।

सोशल मीडिया पर अपनी इस पोस्ट में जायरा ने लिखा था कि पांच साल पहले उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने का फैसला लिया था जिससे उनकी जिंदगी बदल गई। उन्हें लोगों का प्यार मिला, सपोर्ट मिला, अलग पहचान मिली जिससे वो बहुत ही खुश थी। इन पांच सालों में उन्हें काफी शोहरत भी मिली जो उन्हें कभी नहीं चाहिए था। इसके आगे जायरा लिखती हैं कि 'मैं बॉलीवुड में फिट हो रही हूं लेकिन ये मेरी जगह नहीं है, इसकी वजह से मैं अपने ईमान से दूर होती जा रही हूं।' 

comments

.
.
.
.
.