Tuesday, Jan 31, 2023
-->
After recovering from cancer, Sanjay Dutt was the first to shoot the climax of KGF 2

संजय दत्त ने कैंसर से ठीक होने के बाद सबसे पहले की थी KGF 2 के क्लाइमेक्स की शूटिंग

  • Updated on 4/13/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जल्द रिलीज होने वाली KGF 2 इन दिनों बेहद चर्चा में है और साथ ही संजय दत्त का किरदार आधीरा भी, क्योंकि इस फिल्म के प्रोडक्शन के वक्त भारत में कोविड बुरी तरह फैला था और उसी समय एक्टर संजय दत्त को भी अपने कैंसर की बीमारी की भी जानकरी मिली थी। हालांकि, यह भी सच है कि कैंसर से ठीक होने के बाद संजय ने सबसे पहले KGF 2 के लिए अपनी शूटिंग को शुरू किया था और वह भी उसके क्लाइमेक्स सीन के साथ। ऐसे में यह करना कितना मुश्किल भरा था, इस बात पर संजय ने खुद रोशनी डाली है। 

संजय कहते हैं कि "हां, ये मेरे लिए ही नहीं बल्कि मेरे परिवार के लिए भी चुनौतीपूर्ण था। मेरा तभी भी इलाज चल रहा था, कीमो के सेशंस चल रहे थे, और जब मैंने क्लाइमेक्स के लिए शूटिंग शुरू की तब मैं पूरी तरह से उससे मुक्त नहीं हुआ था। लेकिन कभी-कभी आपको वही करना पड़ता है जो आपको करना होता है। और करना तब आसान हो जाता है जब आपके जीवन में रॉक-सॉलिड सपोर्ट सिस्टम हो। मेरे परिवार की ताकत और मेरे जुनून की जिम्मेदारी ने मुझे एक्टिंग में वापस लाने के लिए मानसिक रूप से साहसी और स्फूर्तिवान बनाए रखा। मेरी परवरिश कभी ना हार मानने वाले मोटो के साथ हुई है। भगवान दयालु रहे हैं, आज मैं कैंसर मुक्त हूं और अपने सामान्य में वापस आ गया हूं।"

बता दें कि फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय की सेहत का ध्यान रखते हुए फिल्म के मेकर्स और निर्माताओं ने  संजय दत्त को बॉडी डबल की मदद लेने का सुझाव दिया था, लेकिन उन्होंने बिना बॉडी डबल के पूरे सीन को खुद ही शूट किया। संजय दत्त का कहना हैं, "उन्होंने सुझाव दिया कि हम इसे हरे रंग की स्क्रीन के साथ शूट करें। लेकिन एक अभिनेता के रूप में, इस फिल्म की सही शूटिंग मेरे लिए महत्वपूर्ण थी।" अभिनेता ने इस तरह से पूरी टीम को हाई एनर्जी सीन्स की शूटिंग करने से बचाया। कीमोथेरेपी के बाद इतनी कठिनाइयों का सामना करने के बाद, जहां शरीर इतना कमजोर हो जाता है। वहीं संजय दत्त ने शेप में वापस आकर पूरे सीन को शूट किया। सो इस अपार मेहनत के साथ हम निश्चित रूप से कह सकते हैं कि दत्त KGF 2 के लिए असली तारणहार हैं।

इस तरह से संजय दत्त में इतनी मुश्किलों के बावजूद भी दृढ़ रहने और सहन करने की आपार शक्ति है। सबसे जीवंत तत्व यह था कि कैसे अभिनेता ने कहा "मैं आ रहा हूं अपनी KGF लेने", ऐसे में हम भी इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित हैं।

comments

.
.
.
.
.