Thursday, Oct 28, 2021
-->
after the raid of it anurag kangana targeted on taapsee pannu anjsnt

IT की रेड के बाद अनुराग- तापसी पर कंगना ने साधा निशाना, कहा- 'चोर-चोर मौसेरे भाई

  • Updated on 3/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap)  की जिंदगी इन दिनों मुश्किलों में चल रही है। आईटी के रेड के बाद से ही उन पर कई आरोप लगाए गए हैं। जिसके चलते उनसे पूछताछ भी हुई।ऐसे में अपने ट्वीट के लिए फेमस कंगना रनौत (Kangna Ranaut) ने हाल ही में तापसी- अनुराग कश्यप पर तंज कसा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि 'चोर-चोर मौसेरे भाई।

कंगना ने किया ये ट्वीट
 कंगना ने लिखा-जो चोर होते हैं वो सिर्फ चोर होते हैं, जो मातृभूमि को बेचकर उसके टुकड़े करना चाहते हैं वो सिर्फ गद्दार होते हैं और जो गद्दारों का साथ देते हैं वो भी चोर होते हैं... क्योंकि चोर-चोर मौसेरे भाई होते हैं और जिससे चोरों को डर लगता है, वह साधारण मानव नहीं नरेंद्र मोदी होता है।

इसके बाद भी कंगना ने लिखा कि ये सिर्फ टैक्सचोर नहीं बल्कि ब्लैक मनी का बहुत बड़ा लेन-देन हुआ है। क्या उन्हें शाहीनबाग दंगो या गणतंत्र दिवस हिंसा को भड़काने के लिए वह पैसा मिला था... ब्लैक मनी कहां से आई और कहां भेजी गई, जिसका कोई हिसाब नहीं है? 

IT ने किया ये दावा
 आपको बता दें कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा दो फिल्म प्रोडक्शन हाउस , दो प्रतिभा प्रबंधन कंपनी और एक मशहूर अभिनेत्री के ठिकानों पर की गई छापेमारी में 650 करोड़ रुपये से अधिक की वित्तीय अनियमित्ताओं का पता चला है। हालांकि, उसने किसी का नाम नहीं लिया। 

तापसी, अनुराग पर छापेमारी, आयकर विभाग का दावा- 650 करोड़ रुपये की गड़बड़ी

मोबइल का डेटा किया गया डिलीट
 इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अफसरों ने अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू का बयान दर्ज किया। साथ ही विभाग ने कुछ लॉकर्स पर पाबंदी भी लगाई। साथ ही ये खबर भी सामने आई कि तापसी, अनुराग समेत कई लोगों ने अपने मोबाइल फोन से डेटा डिलीट किया है। कहा ये जा रहा है कि अगर कोई संदिग्ध डेटा नहीं था तो उसे डिलीट क्यों किया। देर रात तक अनुराग और तापसी से पूछताछ की गई। यही नहीं इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जब्त कर लिए गए। उनके लैपटॉप और फोन को फॉरेंसिक लैब भेज दिया गया है। 

इन लोगों के ठिकानों पर हुई छापेमारी
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मुंबई और पुणे में 28 ठिकानों पर छापेमारी की, जो अभी तक जारी है। इनकम टैक्स के अनुसार हेरफेर से संबंधित साक्ष्य, प्रोडक्शन हाउस के शेयर लेन-देन सहित लगभग 350 करोड़ का हेरफेर अब तक सामने आ चुका है। आगे की जांच की जा रही है। तापसी पन्नू के पास से 5 करोड़ नकद कैश बरामद हुआ है। इसके अलावा अनुराग कश्यप की जांच में 20 करोड़ रुपये के फर्जी खर्च भी पाए गए।बता दें कि इनकम टैक्स विभाग ने ये छापीमारी टैक्स चोरी के मामले में अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, विकास बहल और मधु मंटेना समेत ‘फैंटम फिल्म्स’ से जुड़े लोगों पर की है।

सलमान खान ने सिखाया राखी को घर का काम करना, Video में झाड़ू-पोछा लगाती आईं नजर

लगा ये आरोप
दरअसल, प्रोडक्शन हाउस फैंटम फिल्म्स (phantom films) कश्यप ने शुरू किया था, जिसे अब बंद कर दिया गया है।इनकम टैक्स विभाग को ये जानकारी मिली थी कि फैंटम फिल्म्स में टैक्स की चोरी हुई है। फैंटम फिल्म्स ने जो पैसा कमाया, उसकी सही जानकारी नहीं दी गई। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जानना चाहता है कि कर चोरी की रकम का बंटवारा कैसे हुआ। इस रकम से क्या-क्या खरीदा गया और कहीं इस रकम को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए देश के बाहर तो नहीं भेजा गया।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.