Friday, May 20, 2022
-->
akshay kumar lara dutta movie review bell bottom jsrwnt

Bell Bottom Review: अक्षय फिल्म की जान तो आदिल और लारा हैं जिगर

  • Updated on 8/19/2021
  • Author : Jyotsna Rawat

फिल्म: बेल बॉटम (Bell Bottom)
एक्टर: अक्षय कुमार (akshay kumar), वाणी कपूर (vani kapoor), लारा दत्ता (Lara dutta), आदिल हुसैन (adil hussain), हुमा कुरैशी (huma qureshi), अनिरुद्ध दवे (anirudh dave)
डायरेक्टर: रंजीत तिवारी ( Ranjit Tiwari)
स्टार: 4* स्टार

नई दिल्ली/ ज्योत्सना रावत। कोरोना काल में लंबे समय के बाद बड़ी स्टारकास्ट वाली फिल्म 'बेल बॉटम' (Bell Bottom) पहली ऐसी फिल्म है, जो सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। असीम अरोरा और परवेज शेख द्वारा लिखित 'बेलबॉटम'  जासूस थ्रिलर 2डी के साथ-साथ 3डी फॉर्मेट में भी रिलीज हुई है। दर्शकों को यह 3डी अनुभव काफी पसंद आएगा।

यह फिल्म एक सच्ची घटना से प्ररित है। फिल्म की कहानी 80 के दशक में हुई प्लेन हाईजैकिंग के ऊपर है जिसमें अक्षय एक जासूस का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में लारा दत्ता प्रधानमंत्री इंद्रा गांधी के किरदार में नजर आ रहीं हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

निर्देशक रंजीत तिवारी (Ranjit Tewari) और निर्माता वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख की पूजा एंटरटेनमेंट और निखिल अडवानी की एमी एंटरटेनमेंट की फिल्म 'बेल बॉटम' दर्शकों को पूरे समय बांधे रखने में कामयाब हुई।

कहानी
फिल्म की शुरुआत होती है प्लेन हाइजैक से जिसमें अक्षय कुमार की मां का दम घुटने से मृत्यु हो जाती है। मां- बेटे का प्यार बहुत गहरा था जिस वजह से अक्षय को गहरा दुख पंहुचता हैं। ये बताना बहुत जरूरी है कि अक्षय कुमार फिल्म में अंशुल का किरदार निभा रहे हैं जिसको कोड नेम बेल बॉटम दिया जाता है और वे रॉ एजेंट है। बेल बॉटम यानी की अक्षय  हाईजैकिंग जैसी घटनाओं के एक्सपर्ट हैं। वहीं वाणी कपूर उनकी पत्नी का किरदार निभा रहीं हैं।

सात सालों में भारत के पांचवें हाइजैक के बाद प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी यानी की लारा दत्ता तत्काल एक मिटिंग करती हैं। इस बीच कुछ मंत्री उन्हें पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से नेगोशिएट करने की सलाह देते हैं। वहीं आदिल हुसैन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को सलाह देते हैं कि वह अंशुल (अक्षय कुमार) से मुलाकात करें जो इस मामले में उनकी मदद कर सकता है। आदिल हुसैन फिल्म में दमदार भूमिका में हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

बस यहीं से फिल्म में अंशुल यानी की अक्षय की जबरदस्त एंट्री होती है। अंशुल अपने फुल प्लान के साथ 210 यात्रियों को बचाने और प्लेन में मौजूद चार आतंकवादियों को पकड़ने की तैयारियों में जी जान से जुट जाता है। 

अंशुल की प्लानिंग पर आदिल हुसैन और प्रधानमंत्री इंद्रा गांधी के अलावा किसी को भरोसा नहीं होता। अब यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी कि अंशुल को इसमें सफलता मिलती है या नहीं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Adil Hussain (@_adilhussain)

एक्टिंग

एक्टिंग की बात करें तो आदिल हुसैन, अक्षय कुमार को टक्कर देते दिख रहे हैं। फिल्म के सभी किरदार चाहे लारा दत्ता हों या वाणी कपूर या फिर हुमा कुरैशी सभी ने अपने किरदार के साथ न्याय किया है। फिल्म आपको इस तरह बांधे रखती है कि आप पलक भी झपक नहीं पाएंगे। 

डायरेक्शन

फिल्म के डायलॉग्स बेहद शानदार है और बड़ी बारिकी से हर चीज का ध्यान रखा गया है। फिल्म में जबरदस्त एक्शन भी है रोमांस का तड़का भी है। फिल्म किसी मामले में आपको निराश नहीं करेगी। 

comments

.
.
.
.
.