Monday, Nov 29, 2021
-->
akshay kumar laxmii worldwide box office collection jsrwnt

विदेशों में भी पसंद आ रहा अक्षय का ट्रांसजेंडर किरदार, कमाए इतने करोड़

  • Updated on 11/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म 'लक्ष्मी' (Laxmii) को भले ही क्रिटिक्स की तरफ से अच्छा रिस्पॉन्स न मिला हो लेकिन फैंस को अक्षय का ये किरदार काफी पसंद आया है। वहीं फिल्म विदेशों में भी बॉक्स ऑफिस पर छा गई है। यही नहीं 10 नवंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने व्यूअरशिप के मामले में भी सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसे ओटीटी पर सबसे ज्यादा बार देखा गया है।

इस हॉरर कॉमेडी फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, फिजी और यूएई में ठीक-ठाक कलेक्शन किया। दरअसल, यह फिल्म  मार्च 2020 के बाद विदेशों में रिलीज होने वाली पहली फिल्म है। 

राघव लॉरेंस द्वारा निर्देशित इस फिल्म की कलेक्शन के बारे में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श (taran adarsh) ने जानकारी दी। लक्ष्मी ने रिलीज के एक हफ्ते के अन्दर यूएई में 1.46 करोड़ का कलेक्शन किया।

फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया में 70.48 लाख रुपए कमाए..

वहीं फिजी में 17.16 लाख की कलेक्शन हुई..

न्यूजीलैंड में 42.38 लाख का कलेक्शन हुआ.. 

दिल बेचारा का तोड़ा रिकॉर्ड
लक्ष्मी से पहले सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा सबसे ज्याद बार देखी गई फिल्म थी लेकिन लक्ष्मी की रिलीज के बाद अक्षय कुमार की ये फिल्म सबसे आगे निकल गई है। अक्षय की लक्ष्मी ने दिल बेचारा का भी रिकॉर्ड तोड़ कर इतिहास रच दिया है।

अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी' ने रचा इतिहास, बनी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म

डिज्नी हॉटस्टार ने किया ऐलान
अक्षय कुमार की लक्ष्मी के इस रिकॉर्ड के बारे में खुद डिज्नी हॉटस्टार की तरफ से एक पोस्ट शेयर किया गया था। जिसमें कहा गया कि लक्ष्मी ने रिलीज के कुछ घंटों बाद ही सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

ये है पूरी कहानी
फिल्म की पूरी कहानी ‘लक्ष्मी’ नाम की एक किन्नर पर आधारित है जिसकी जमीन पर एक नेता की नजर होती है और हर हाल में वह इसे हड़पना चाहता है। लेकिन जब ऐसा मुमकिन नहीं हो पाता है तो वह नेता और उसके गुर्गे लक्ष्मी को जान से मार देते हैं। वहीं बचपन से ही लक्ष्मी को शरण देने वाले और इस शरणदाता के बच्चे की भी हत्या कर दी जाती है और उन्हें उनकी ही जमीर में गाड़ दिया जाता है। लेकिन इस फिल्म की शुरुआत होती है अक्षय कुमार (आसिफ) और कियारा अडवाणी (रश्मि) से जो फिल्म में पति-पत्नी की भूमिका निभा रहे हैं। अलग-अलग धर्म की वजह से उनके घरवाले इस शादी के खिलाफ होते हैं। ऐसे में एक दूसरे के प्यार में पागल आसिफ और रश्मि घर से भाग जाते हैं और शादी कर लेते हैं। शादी करने के बाद दोनों रश्मि के माता-पिता को मनाने के लिए उनके घर दमन पहुंच हैं और उनको मनाने के लिए कई कोशिशें करते हैं। 

अक्षय के बाद अब मिलिंद सोमन ट्रांसजेंडर के किरदार में आएंगे नजर, फोटो शेयर कर दिया Hint!

यहां आता है कहानी में ट्विस्ट
रश्मि के घर पहुंचने के बाद आसिफ को पता चलता है कि एक प्लॉट है जिसे वहां के लोग भूतिया बताते हैं। आसिफ को बताया जाता है कि वहां कोई भी नहीं जाता और बच्चे भी खेलने से डरते हैं। लेकिन आसिफ को यह सभी बातें बेतुकी लगती हैं क्योंकि वह भूत-प्रेत जैसी अंधविश्वास चीजों को नहीं मानता। ऐसे में उस प्लॉट का राज जानने के लिए वह दूसरे दिन वहां क्रिकेट खेलने चला जाता है। इस दौरान कुछ ऐसा होता है जिसके बारे में आसिफ ने कभी सोचा भी नहीं होता। दरअसल, इस खेल के दौरान आसिफ के शरीर में लक्ष्मी की आत्मा आ जाती है। उनसे बाद इसमें एक के बाद एक नए ट्वीस्ट जुड़ते जाते हैं जिसके लिए क्या भूचाल मचता है... यह जानने के लिए आपको पूरी फिल्म देखनी होगी। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.