Wednesday, Jul 06, 2022
-->
akshay kumars bachchan pandey movie review

Review: एक्शन, डबल मीनिंग ह्यूमर, मजेदार डॉयलॉग के साथ पैसा वसूल है अक्षय की 'बच्चन पांडे'

  • Updated on 3/18/2022

फिल्म: बच्चन पांडे (Bachchan pandey) 
एक्टर: अक्षय कुमार(Akshay kumar), कृति सैनॉन (kriti sanon), अरशद वारसी (arshad warsi), पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi), संजय मिश्रा (Sanjay Mishra), जैकलीन फर्नांडीज (jacqueline fernandez) और अभिमन्यु सिंह (Abhimanyu Singh)
डायरेक्टर: फरहद सामजी ( Farhad Samji)
रेटिंग : 4/5

ज्योत्सना रावत। होली के मौके पर अक्षय कुमार की 'बच्चन पांडे' सनेमाघरों में धमाल मचाने के लिए तैयार है। फिल्म में कृति सेनन, अरशद वारसी, पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा, जैकलीन फर्नांडीज और अभिमन्यु सिंह जैसे कलाकार नजर आएंगे। साजिद नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट की 'बच्चन पांडे' 18 मार्च यानी आज रिलीज हो गई है। ‘एंटरटेनमेंट’ औऱ ‘हाउसफुल 3’ जैसी फुल मसालेदार फिल्में बना चुकें डायरेक्टर फरहद सामजी ने इस फिल्म में भी किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ी। फिल्म में हर वो चीज़ है जिसे ऑडियंस देखना चाहती है। जैसे स्लो मोशन एक्शन, डबल मीनिंग ह्यूमर, मजेदार डॉयलॉग। 

कहानी
मायरा (kriti sanon) एक फिल्ममेकर है, जो किसी रियल लाइफ गैंगस्टर की बायोपिक बनाना चाहती है। पूरे देश के गुंडे-बदमाशों की खोजबीन के बाद मायरा को फाइनली अपनी फिल्म के लिए बघवा का बच्चन पांडे ही समझ में आता है। ये एक ऐसा गैंगस्टर है जिसकी एक आंख और दिल दोनों पत्थर का है। अब फिल्म बनाने के लिए मायरा को बच्चन पांडे की पूरी कहानी जाननी होती है जिसके लिए उसको बघवा जाना पड़ता है। लेकिन मजा तब आता है जब वो अपने दोस्त वीशू (arshad warsi) को साथ चलने को कहती है और वो उसे डरकर मना कर देता है। लेकिन वीशू एक्टर बनना चाहता है जिस वजह से मायरा उसे एक्टर बनने का लालच देकर बघवा जाने के लिए मना लेती है। फाइनली दोनों बघवा पहुंच जाते हैं। यहां वो मिलते हैं बच्चन पांडे और उसके पूरे गैंग से। बच्चन पांडे के गैंग में पेंडुलम, बफरिया चाचा, कांडी जैसे कई अतरंगी से लोग हैं। ये लोग किसी की भी जान ऐसे लेते हैं जैसे कोई मच्छर मारते हैं। अब यह जानने के लिए कि मायरा अपनी फिल्म बनाने के लिए बच जाती है या बच्चन पांडे के हाथों मर जाती है। आपको सिनेमाघरों का रुख करना पड़ेगा।

एक्टिंग
अक्षय कुमार ऐंटीहीरो टाइप किरदार में जंच रहे हैं और जबरदस्त एक्शन करते दिख रहें हैं। कृति सेनॉन ने फिल्ममेकर मायरा के रोल के साथ पूरा न्याय किया है। वहीं अरशद वारसी उनके दोस्त वीशू के किरदार में एकदम फिट लग रहे हैं। इनके अलावा फिल्म में पंकज त्रिपाठी ने जबरदस्त तड़का लगाया है। वहीं संजय मिश्रा, अभिमन्यु सिंह, प्रतीक बब्बर ने भी काफी अच्छा काम किया है। जैकलीन फर्नांडीज ने बच्चन पांडे की महबूबा सूफी का किरदार निभाया हैं।

डायरेक्शन
फिल्म की सिनेमेटोग्राफी अच्छी है। कॉमिक सीन्स भी काफी मजेदार है। बच्चन पांडे का किरदार बिहार का है और बिहारी बोलता भी है। लेकिन उसके और उसके गैंग दिखने में साउथ इंडियन लगते है। फिल्म फुल पैसा वसूल है, आप इसे अपने परिवार के साथ देख सकते हैं। 

comments

.
.
.
.
.