Thursday, Feb 09, 2023
-->
alia bhatt film sadak 2 in controversies for hurting religious sentiments of hindus aljwnt

विवादों में घिरी आलिया भट्ट की फिल्म 'सड़क 2', हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का लगा आरोप

  • Updated on 7/6/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म 'सड़क 2' (Sadak 2) अपनी रिलीज डेट की घोषणा होते ही विवादों में घिर गई है। जी हां, जहां एक तरफ सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद लोग ये फिल्म महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) द्वारा निर्देशित होने के कारण इसे बॉयकॉट करने की बात कह रहे हैं, वहीं अब इस फिल्म के पोस्टर को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया है।

फिल्म के पोस्टर पर आपत्ति जताते हुए लोगों ने महेश भट्ट पर आरोप लगाया है कि उन्होंने इस पोस्टर से हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। इस मामले को लेकर आलिया भट्ट और महेश भट्ट के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है।

ये है पूरा मामला
महेश भट्ट पर आरोप लगाते हुए कहा गया है कि फिल्म के पोस्टर में कैलाश पर्वत को दिखाया गया है जिसकी हिन्दू धर्म में बहुत मान्यता है,  ऐसे में कैलाश पर्वत के ऊपर सड़क लिखना अपमानजनक है और ये हिन्दुओं की भावना को आहत करता है। इस मामले को लेकर पुलिस में केस दर्ज किया गया है जिसकी सुनवाई 8 जुलाई को की जाएगी। केस करने के साथ-साथ इस मामले को लेकर आलिया भट्ट और महेश भट्ट को सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रोल किया जा रहा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

💛 #wearetheacademy

A post shared by Alia Bhatt ☀️ (@aliaabhatt) on Jul 2, 2020 at 3:53am PDT

आलिया भट्ट ने दिया ये जवाब
इस पूरे मामले पर आलिया भट्ट ने खुलकर तो कुछ नहीं बोला लेकिन उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की और लिखा कि वो ऑस्कर द्वारा दिए गए इस इंविटेशन के लिए बहुत ही आभारी हैं। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि फिल्मों को लेकर हमारे विचार तो अलग हो सकते हैं लेकिन फिल्में हमें जोड़ने वाली एक मजबूत चीज हैं। ऐसे दौर में जहां लोग बंटे हुए हैं, सोशल मीडिया जो लोगों को जोड़ने का काम करता था अब वही लोगों को तोड़ने का काम कर रहा है। ऐसे हालात में फिल्में ही हैं जो उन्हें जोड़ो रख सकती हैं। 

ऑस्कर को लेकर भी सोशल मीडिया पर गुस्सा
'सड़क 2' के साथ-साथ ऑस्कर अवॉर्ड को लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी गुस्सा देखा जा रहा है। दरअसल, आलिया भट्ट और रितिक रोशन के साथ-साथ कई बॉलीवुड स्टार्स को ऑस्कर अवॉर्ड की तरफ से इंविटेशन आया है। अगर ये स्टार्स ऑस्कर का ये इंविटेशन स्वीकार कर लेते हैं और इस अवॉर्ड फंक्शन में शामिल हो जाते हैं तो इन्हें ऑस्कर में वोट करने का मौका भी दिया जाएगा। इस बात को नेपोटिस्म और फेवरेटिस्म से जोड़ा जा रहा है और इसे लेकर दर्शकों के साथ-साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों में गुस्सा देखा जा रहा है।

बॉलीवुड निर्देशक हंसल मेहता ने ऑस्कर की इस गेस्ट लिस्ट से नाराजगी जताते हुए ऑस्कर अकादमी को अपने निशाने पर लेते हुए उसे 'नेपोटिस्टिक अकादमी' का नया नाम दे दिया।

इसलिए हो रही फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग
लोगों का मानना है कि इस फिल्म में शामिल सभी लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं इसलिए इसे नेपोटिस्म के विरोध में बॉयकॉट कर देना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.